राज्यस्पोर्ट्स

भारत के नए खेल मंत्री होंगे अनुराग ठाकुर, जाने परिचय

स्पोर्ट्स डेस्क : खेल मंत्रालय की जिम्मेदारी किरेन रिजिजू संभल रहे थे. लेकिन ओलंपिक की शुरूआत से 16 दिन पहले किरेन रिजिजू की जगह अनुराग ठाकुर को नया खेल मंत्री बनाया गया है, 46 वर्ष के अनुराग ठाकुर बीसीसीआई के अध्यक्ष रह चुके हैं. उन्होंने कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली, उन्हें खेल मंत्रालय के साथ-साथ सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय का भी जिम्मा मिला है.

नई जिम्मेदारी मिलने के बाद अनुराग ठाकुर ने ट्वीट में लिखा, एक केंद्रीय कैबिनेट मंत्री के रूप में भारत के लोगों की सेवा करने के लिए सम्मानित महसूस कर रहा हूं और मुझे ये जिम्मेदारी सौंपने के लिए पीएम मोदी के प्रति अपनी कृतज्ञता जाहिर करता हूं. अनुराग ठाकुर मई 2016 से फरवरी 2017 तक बीसीसीआई के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभाली थी. उससे पहले वो बोर्ड के सचिव थे और हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ (एचपीसीए) के प्रमुख भी थे.

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर से सांसद अनुराग ठाकुर मोदी सरकार के कैबिनेट फेरबदल से पहले निर्मला सीतारमण के अंतर्गत राज्य वित्त एवं कारपोरेट मामलों के मंत्री थे. उनके भाई अरुण धूमल इस टाइम बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष हैं. रिजिजू मई 2019 में ओलंपिक रजत पदक विजेता राज्यवर्धन सिंह राठौर की जगह खेल एवं युवा मंत्री बनाए गए थे.

Related Articles

Back to top button