राज्यस्पोर्ट्स

दिल्ली एयरपोर्ट पर ऐसे हुआ पीवी सिंधु का स्वागत, साथ में बोली ये बात

स्पोर्ट्स डेस्क : टोक्यो ओलंपिक में बैडमिंटन में भारत के लिए ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु भारत आ गयी है. ओलंपिक में भारत का मान बढ़ाने के लिए दिल्ली एयरपोर्ट पर उनका ढोल-नगाड़ों के साथ जोरदार स्वागत किया गया. उनका स्वागत करने के लिए एयरपोर्ट पर काफी लोग आये थे. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने बोला कि, मैं खुश हूं.

मैं बैडमिंटन एसोसिएशन समेत सभी का मुझे सपोर्ट करने और उत्साह बढ़ाने के लिए आभारी हूं. यह खुशी का पल है. टोक्यो ओलंपिक के नौवें दिन सिंधु ने ब्रॉन्ज मेडल के लिए हुए मैच में चीन की ही बिंग जियाओ को सीधे गेम में 21-13, 21-15 से हराया था. सिंधु ने चीन की प्लेयर के खिलाफ पहला सेट आसानी के साथ जीता, दूसरे सेट में उन्हें जीतने के लिए मशक्कत करनी पड़ी.

इस मैच से पहले सिंधु को सेमीफाइनल मैच में चीनी ताइपे की ताइ जु यिंग से 18-21, 12-21 से हार मिली थी. इसी के साथ उनका गोल्ड जीतने का सपना टूट गया था. ब्रॉन्ज मेडल जीतते ही सिंधु भारत की पहली महिला प्लेयर हुई, जिन्होंने लगातार दो ओलंपिक में देश के लिए पदक जीता है.

सिंधु से पहले पहलवान सुशील कुमार बीजिंग 2008 खेलों में ब्रॉन्ज और लंदन 2012 खेलों में सिल्वर पदक जीतकर ओलंपिक में दो व्यक्तिगत पदक जीतने वाले पहले भारतीय प्लेयर हुए थे. सिंधु ने इससे पहले ब्राजील के शहर रियो में हुए ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीता था, लेकिन वो गोल्ड लाने से एक कदम दूर थीं.

तब उन्हें फाइनल में स्पेन की कैरोलिना मारिन के खिलाफ हार मिली थी. पिछले ओलंपिक में भारतीय दल ने केवल दो मेडल ही जीते थे. इसमें सिंधु के अलावा कुश्ती में साक्षी मलिक ने ब्रॉन्ज मेडल पर जीता था.

Related Articles

Back to top button