अन्तर्राष्ट्रीय

बाइडेन के फोन के इंतजार में बेचैन इमरान खान, अमेरिका ने कहा-लाइन में दिक्कत है, विदेश मंत्री भड़के

वॉशिंगटन: पाकिस्तान में इन दिनों सबसे बड़ा बहस ये चल रहा है, कि आखिर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को फोन क्यों नहीं किया है? आप पाकिस्तान के किसी भी टीवी चैनल को खोल कर देख लीजिए, वहां की बहस का प्रमुख मुद्दा यही है कि आखिर जो बाइडेन जब भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से फोन पर बात कर सकते हैं, उनके साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं, तब फिर इमरान खान को वॉशिंगटन से फोन क्यों नहीं आ रहा है? इन सवालों के जवाब में अमेरिका ने कहा है कि टेक्निकल दिक्कतों की वजह से जो बाइडेन, इमरान खान को फोन नहीं कर पा रहे हैं। जिसपर पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी भड़क गये हैं।

बाइडेन के फोन के इंतजार में इमरान पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक जो बाइडेन के फोन के इंतजार में इमरान खान बेचैन रहते हैं, लेकिन जो बाइडेन पाकिस्तानी प्रधानमंत्री को जरा भी भाव देने के लिए तैयार नहीं हैं। जिससे पाकिस्तान की टॉप लीडरशिप भड़की हुई है। यहां तक कि पाकिस्तान के एनएसए मोईद युसूफ तो अमेरिका को ब्लैकमेल करने की कोशिश भी कर चुके हैं। लेकिन, पाकिस्तान का एक भी पैंतरा काम नहीं आया है।

पाकिस्तानी एनएसए मोईद युसूफ ने अमेरिकी अखबार को दिए एक इंटरव्यू में कहा है कि ”मुझे कहा गया है कि टेक्निकल दिक्कतों की वजह से पाकिस्तान फोन नहीं जा रहा है”। जाहिर है, अमेरिकी अधिकारियों के इस बयान का साफ मतलब है कि जो बाइडेन पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान से बात ही नहीं करना चाहते हैं। जिसके बाद भड़के पाकिस्तानी नेताओं में से किसी ने अमेरिका को ब्लैकमेल करने की धमकी दी, तो किसी ने अमेरिका से अपना हक मांगना शुरू कर दिया है।

Related Articles

Back to top button