टॉप न्यूज़स्पोर्ट्स

प्रधानमंत्री ने मप्र की बेटी पैरा कैनो खिलाड़ी प्राची यादव को दी शुभकामानाएं

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने टोक्यो पैरालंपिक में देश का प्रतिनिधित्व करने जा रही मध्य प्रदेश की प्राची यादव को शुभकामनाएं दी है। उन्होंने कहा कि आप देश की पहली महिला कैनो खिलाड़ी हो, आप युवाओं की रोल मॉडल हो। टोक्यो में बेहतर प्रदर्शन के लिए मैं आपकों पूरे देश की तरफ से शुभकामनाएं देता हूं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पैरा खिलाडि़यों से चर्चा कर रहे थे। उन्होंने प्राची से कहा कि आप पहले तैराक थी, फिर कोच के कहने पर आपने खेल बदला, आप अपने कोच के फैसले को सही मानती या गलत।

इस पर प्राची ने कहा कि मेरे कोच डबास सर ने कहा था कि आप के हाथ बड़े है आप पैडलिंग बेहतर कर सकती है। जब मैंने देखा तो यह तैराकी से मिलता जुलता खेल है। इसके बाद मुझे यह खेल अच्छा लगने लगा। कोच सर की सलाह बहुत सही साबित हुई। तभी से मैंने अपना खेल बदला और आज यह मुकाम हासिल किया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि आप पाजीटीव रहने के लिए क्या करती है, प्राची ने कहा कि मैंने बचपन से संघर्ष देखा है, मेरी माता बचपन से निधन हो गया था। मै चल नहीं पाती थी, पिता ने बहुत सहयोग किया है और हर समय मेरे साथ खड़े रहे।

प्रधानमंत्री ने कहा आप देश की पहली महिला खिलाड़ी हो जो पैरा कैनोइंग में पैराओलिंपिक में भाग ले रहे, आप रोल मॉडल हो, क्या अनुभव होता है, प्राची ने कहा कि बहुत अच्छा लगता है, मैं पहली भारतीय महिला बनी हूं मै दूसरो को भी प्रेरित करुंगी, जिस तरह मेरे परिवार ने सहयोग दिया है, सभी अपनी बेटियों को सहयोग करे जिससे वे भी मेरी तरह सफलता प्राप्त करे, जो मैंने कर के दिखाया है आप भी करे। अगर आप में प्रतिभा है तो आप इसे बाहर निकाले।

उल्लेखनीय है कि प्राची यादव भोपाल के छोटे तालाब में कोच मयंक ठाकुर के मार्गदर्शन में अभ्यास कर रही है। प्राची ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री से बात करना गर्व की बात है, उन्हें बात कर मेरा आत्मविश्वास बडा है। मैं कोच मयंक सर के साथ टोक्यो जा रही हूं। पूरी कोशिश करूंगी की देश के लिए पदक जीत सकूं।

Related Articles

Back to top button