मनोरंजन

KBC: सीजन 13 की पहली करोड़पति हिमानी बुंदेला ने खुलासा किया कि वह अपनी जीत का क्या करेंगी?

कौन बनेगा करोड़पति के 13वें सीजन में पहली करोड़पति बनीं हिमानी बुंदेला ने खुलासा किया है कि वह अपनी जीत का क्या करेंगी। हालांकि एपिसोड अभी तक प्रसारित नहीं हुआ है, लेकिन प्रोमो वीडियो में दिखाया गया है कि वह कम से कम जीत गई कृ1 करोड़, और कोशिश भी की कृ7 करोड़ सवाल। एक साक्षात्कार में, दृष्टिबाधित हिमानी ने कहा कि वह अलग-अलग विकलांग छात्रों के लिए एक शिक्षण सुविधा खोलेगी जहां वे एक समावेशी वातावरण में अध्ययन कर सकते हैं।

उसने एक प्रमुख दैनिक समाचार पत्र को बताया: “शो में मैंने कितनी भी राशि जीती हो, मैं इसका खुलासा नहीं कर सकती। मैं समावेशी कोचिंग शुरू करना चाहती हूं। हमारे पास एक समावेशी विश्वविद्यालय है, लेकिन कोचिंग नहीं है। यह प्रतिस्पर्धी उद्देश्यों के लिए होगा जहां विभिन्न विकलांग हैं और सामान्य बच्चे एक साथ पढ़ेंगे। हम उन्हें यूपीएससी, सीपीसीएस के लिए तैयार करेंगे। मैंने दृष्टिबाधित बच्चों को “मानसिक गणित” सिखाने की भी पहल की। ​​मैं अपने पिता का छोटा व्यवसाय बनाऊंगा जो लॉकडाउन के दौरान पूरी तरह से शून्य हो गया। उस व्यवसाय को फिर से स्थापित करेंगे ताकि उनका भविष्य सुरक्षित रहे।”

हिमानी ने कहा कि वह एक दशक से अधिक समय से कौन बनेगा करोड़पति से जुड़ने की कोशिश कर रही हैं। जब वह किशोरी थी तब उसने कोशिश करना शुरू कर दिया था। “मैं क्विज़ शो में संदेश भेजता था, लेकिन यह हमेशा प्रतीक्षा दिखाता था। इसलिए मैं हमेशा सोचता था, चयन निर्माता क्या होना चाहिए, क्या यह संदेश के माध्यम से होता है? लेकिन जब ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू हुई, और मेरे पंजीकरण के बाद, जब मुझे “एक संदेश मिलेगा कि आपका पंजीकरण हो गया है। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं हॉट सीट पर बैठूंगी,” उसने कहा।

एपिसोड के एक विज्ञापन वीडियो में, हिमानी ने आखिरी सवाल की कोशिश की और यहां तक ​​कि जवाब भी जानती थी। उन्होंने अमिताभ बच्चन से कहा: “डर लग रहा है, अगर गलत हुआ तो। लेकिन मन कह रहा है कि जवाब दो, याही जवाब है (मुझे डर है कि मैं इस गलत का जवाब दे सकती हूं, लेकिन मेरा दिल फिर भी मुझे जवाब देगा यह जवाब है। )”

Related Articles

Back to top button