राज्यस्पोर्ट्स

टेनिस खिलाड़ी लेलाह फर्नांडेज यूएस ओपन के सेमीफाइनल में

स्पोर्ट्स डेस्क : यूएस ओपन के सेमीफाइनल में कनाडा की 18 साल की टेनिस खिलाड़ी लेलाह फर्नांडेज ने जगह बना ली हैं. उन्होंने अमेरिका ओपन में अपना विजयी अभियान जारी रखते हुए दुनिया की पांचवीं वरीयता प्राप्त यूक्रेन की एलिन स्वितोलिना को मात देकर अंतिम चार में जगह बनाई. लेलाह ने इस मैच में स्वितोलिना को 6-3 3-6 7-6 से हराया.

उन्होंने अपनी इस जीत के जरिए खिताब की तरफ एक और कदम बढ़ दिया. अब सेमीफाइनल में उनका मैच आर्यना सबालेंका से होगा. इस जीत को फर्नांडेज का भले ही उलटफेर माना जाए लेकिन इससे पहले भी वो यूएस ओपन में कई नामी प्लेयर्स को हरा चुकी हैं. तीसरे दौर में उन्होंने चार बार की गैंड स्लैम विजेता नाओमी ओसाका को हराया. चौथे राउंड में उन्होंने तीन बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन एंजेलिक कर्बर को हराया.

अगर कोई चिंता थी कि निडर कनाडाई खिलाड़ी बड़े मैच में स्वितोलिना के आगे दबाव में बिखर जाएगी, तीसरे सेट के टाई ब्रेक में 7-5 से जीत दर्ज करके अंतिम चार में पहुंचकर उसे खत्म कर दिया. अब तक की सर्वश्रेष्ठ प्लेयर्स में शामिल स्वितोलिना ने 73वीं रैंक वाली किशोरी लेलाह के खिलाफ मैच में वापसी की कोशिश की लेकिन नाकाम रहीं.

फर्नांडेज कनाडा के ही पुरुष टेनिस खिलाडी फेलिक्स ऑगर एलियासेम के साथ सेमीफाइनल में पहुंची हैं. एलियासेम जब क्वार्टरफाइनल मैच में 6-3 और 3-1 से आगे थे तो उस समय स्पेन के कार्लोस अल्कराज चोट की वजह से मैच से हट गए. जिसके बाद एलियासेम को विजेता घोषित किया गया. महिलाओं के दूसरे सेमीफाइनल में विश्व की दूसरी वरीयता प्राप्त आर्यना सबालेंका ने बाराबोरा क्रेजिकोवा को 6-1, 6-4 से हराकर सेमीफाइनल में पहुंच गईं. अब सेमीफाइनल में उनका मैच लेलाह फर्नांडेज से होगा.

Related Articles

Back to top button