अन्तर्राष्ट्रीय

रूस में एक दिन में कोरोना से रिकॉर्ड 890 लोगों की मौत, सरकार ने कहा- लॉकडाउन लगाने की योजना नहीं

Coronavirus Russia: रूस में जानलेवा कोरोना वायरस ने कहर बरपा रखा है. यहां कल कोरोना से 890 लोगों की मौत हो गई. एक दिन में मौत के ये सर्वाधिक मामले हैं. इससे पहले शुक्रवार को संक्रमण से मौत के 887 मामले सामने आए थे. कोरोना वायरस के खिलाफ गठित राष्ट्रीय कार्यबल ने बताया कि संक्रमण के 25,769 नए मामले सामने आए.

आंकड़ों के मुताबिक, रूस में अभी तक कोरोना वायरस के 14.6 करोड़ मामले सामने आए हैं और संक्रमण से करीब 2 लाख 10 हजार लोगों की मौत हुई है. वहीं, देश में लगातार कोरोना के मामले और उससे होने वाली मौतों की संख्या बढ़ने के बीच रूस के अधिकारियों का कहना है कि अभी लॉकडाउन लगाने की कोई योजना नहीं है.

बता दें कि देश में कोरोना वायरस रोधी टीका ‘स्पूतनिक वी’ लगाया जा रहा है, देश के अभीतक केवल 32.5 फीसदी लोगों को ही पहली खुराक दी गई है और 28 फीसदी लोगों को दोनों खुराक दी गई हैं. वहीं, ब्रिटेन में बीते 24 घंटे में 35577 लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं, जिससे देश में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 7,841,625 हो गई है. ब्रिटेन में अब कोरोनावायरस से होने वाली मौतों की कुल संख्या बढ़कर 136,789 हो गई है. इन आंकड़ों में केवल उन लोगों की मौत शामिल है, जिनकी मौत उनके पहले पॉजिटिव परीक्षण के 28 दिनों के भीतर हुई थी.

Related Articles

Back to top button