राज्य

श्रीनगर में आतंकियों ने की कश्मीरी पंडित बिजनेसमैन की गोली मारकर हत्या

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में आतंकियों द्वारा आम लोगों को निशाना बनाने की घटनाए थमने का नाम नहीं ले रही हैं। श्रीनगर में इकबाल पार्क के पास आतंकियों ने मंगलवार शाम को हमला किया। इस हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई है। आतंकी हमले में जान गंवाने वाले व्यक्ति की पहचान कश्मीरी पंडित माखन लाल बिंदरू के रूप में हुई है। उनकी फार्मेसी के अंदर संदिग्ध आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। वहीं दूसरी ओर श्रीनगर शहर के बाहरी इलाके हवल में मदीन साहिब के पास आतंकवादियों ने स्ट्रीट हॉकर की गोली मारकर हत्या कर दी। श्रीनगर में नागरिकों पर आज यह दूसरा आतंकी हमला है।

पुलिस ने बताया कि कश्मीरी पंडित व्यवसायी माखन लाल बिंदू की श्रीनगर में उनकी फार्मेसी के अंदर संदिग्ध आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। खबरों के मुताबिक, श्रीनगर के इकबाल पार्क के पास आतंकवादियों ने बिंदरू मेडिकेट के मालिक माखन लाल बिंदू पर गोलियां चलाईं। उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा कि इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और आतंकवादियों को पकड़ने के लिए तलाशी जारी है।

इससे पहले 17 सितंबर को आतंकियों ने पुलिस में बतौर फॉलोवर काम कर रहे बंटू शर्मा को नजदीक से गोली मारकर उन्हें मौत के घाट उतार दिया था। यह परिवार पिछले 30 वर्षों से अधिक समय से कश्मीर में रह रहा है। पिछले कुछ हफ्तों में कश्मीर पड़ित को निशाना बनाकर दूसरा हमला किया गया है। कश्मीरी पंडितों की घाटी में वापसी के प्रयासों और उनकी संपत्तियों से कब्जे हटाने की कवायद के बीच इस तरह के हमलों बढ़ोत्तरी देखने को मिली है।

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद और टीआरएफ (द रजिस्टेंस फ्रंट) को कश्मीरी पंडितों को निशाना बनाने की जिम्मेदारी सौंपी है। पूरी साजिश लोगों में खौफ का वातावरण बनाने की है। इसी साजिश के तहत पिछले कुछ दिनों से कश्मीरी पंडितों पर आतंकियों ने हमले तेज किए हैं। आतंकी फिर से कश्मीर घाटी में नब्बे के दशक वाले हालातों पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button