अन्तर्राष्ट्रीय

‘सिर्फ वही लोग बचेंगें, जिन्होंने वैक्सीन ली है, बाकी मारे जाएंगें’, इस देश ने जारी की खतरनाक चेतावनी

बर्लिन: जर्मनी की सरकार ने अपने देश के नागरिकों के लिए कोरोना वायरस के मामलों में फिर से बढ़ोतरी को देखते हुए अब तक की सबसे खतरनाक चेतावनी जारी की है। जर्मनी के स्वास्थ्य मंत्री ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि, ‘या तो वैक्सीन लेकर अपनी जान बचा लो, या फिर कुछ महीने में मरने के लिए तैयार हो जाओ’। जर्मनी के स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना वायरस के डेल्टा वेरिएंट को लेकर खतरनाक चेतावनी जारी की है।

जर्मनी के स्वास्थ्य मंत्री जेन्स स्पैन ने सोमवार को देश के उन लोगों के लिए चेतावनी जारी की है, जो वैक्सीन नहीं ले रहे है। जर्मनी के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि, कुछ महीने में सिर्फ वही लोग बचेंगे, जिन्होंने कोविड-19 का टीका ले लिया है और कोविड-19 का टीका नहीं लेने वाले लोग मारे जाएंगे। जर्मनी के स्वास्थ्य मंत्री ने देश के सभी लोगों से कोविड-19 का टीका लेने का आग्रह किया है। जर्मनी के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि, ”शायद इस साल के अंत तक या सर्जी खत्म होने तक, जर्मनी में वही लोग बचेंगे, जिन्होंने कोविड-19 का टीका लगवा लिया है, या फिर जिन्हें कोविड-19 हो चुका है और वो ठीक हो चुके हैं…नहीं तो बाकी सभी मारे जाएंगे”।

जर्मनी की सरकार ने कोविड-19 के डेल्टा वेरिएंट को काफी ज्यादा खतरनाक बताया है और कहा है कि, इससे बचने का एकमात्र उपाय कोविड-19 का टीका लगाना है। उन्होंने सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि, जर्मनी की सरकार एक बार फिर से कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए लड़ाई लड़ रही है और हम एक बार फिर से कोविड-19 को लेकर अलार्म जारी कर रहे हैं, हम अस्पतालों का जायजा ले रहे हैं, अस्पतालों में व्यवस्था बहाली की तरफ ध्यान दे रहे हैं, क्योंकि ये वेरिएंट काफी ज्यादा खतरनाक है।

Related Articles

Back to top button