अद्धयात्म

मौत से पहले इस महिला भविष्यवक्ता ने की थी ISIS के आतंक की भविष्यवाणी!

vanga-1449739159एक बुल्गारियाई महिला इन दिनों अपनी भविष्यवाणियों को लेकर सुर्खियों में है। हालांकि  उसकी  मौत 1996 में हो चुकी है लेकिन उसकी भविष्यवाणियां आज भी चर्चा में हैं। दोनों आंखों की रोशनी खो चुकी इस महिला को बाबा वंगा के नाम से जाना जाता है। अभी इस्लामिक स्टेट को लेकर की गईं उसकी भविष्यवाणियां काफी चर्चित हैं।
 
कहा जाता है कि उसकी कई मशहूर भविष्यवाणियों में से एक थी – किसी खलीफा द्वारा इस्लामी राज्य की स्थापना और मुस्लिम वॉर से यूरोप में एक नए संकट की उत्पत्ति। 
 
लोगों के मुताबिक, उसकी यह भविष्यवाणी इस्लामिक स्टेट से संबंधित है। वहीं, कुछ लोगों का यह भी दावा है कि उसकी भविष्यवाणियों के अनुसार साल 2043 में दुनिया खत्म होगी। 
 
बाबा वंगा का जन्म वानजीलिया पांदेवा दिमीत्रोवा के रूप में हुआ। उसमें हमेशा से भविष्य दर्शन की क्षमता नहीं थी। शुरुआत के 12 साल तक उसने बिल्कुल साधारण जिंदगी बिताई। इसके बाद एक तूफान में उसकी आंखों की रोशनी चली गई थी। 
 
इसक पश्चात उसमें भविष्य देखने की शक्ति आ गई और उसकी कई बातें सच होने लगीं। जब दूसरे महायुद्ध में बड़े पैमाने पर विनाश जारी था, तब उसने कई भविष्यवाणियां कीं और लोगों ने उनके प्रति काफी जिज्ञासा दिखाई। धीरे-धीरे उसकी लोकप्रियता में अपार वृद्धि हो गई। 
 
बाबा वंगा ने एक लड़ाई की ओर संकेत किया था जिसके अनुसार यूरोप का एक बड़ा हिस्सा उससे प्रभावित होगा। उसने एक ऐसी लड़की द्वारा फ्रांस की सत्ता संभालने का भी जिक्र किया था जो दृष्टिहीन होगी। 
 
उसकी अनेक भविष्यवाणियों में से एक यह भी है कि एक समय ऐसा आएगा जब मानव पानी के भीतर अपनी दुनिया बसाएगा। बहरहाल आईएसआईएस को लेकर की गई भविष्यवाणियों से बाबा वंगा फिर चर्चा में है। उसकी भविष्यवाणियां कितनी सच होंगी, यह तो वक्त ही बताएगा। 

Related Articles

Back to top button