राष्ट्रीय

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर 31 जनवरी तक रोक, सिंगापुर को खतरे वाली सूची से हटाया

नई दिल्ली: देश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का खतरा बढ़ता जा रहा है। इसके मद्देनजर भारत से या भारत आने वाली अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक यात्री सेवाओं को लगाई गई रोक को आगे बढ़ा दिया गया है। अब यह रोक 31 जनवरी 2022 तक लागू रहेगी। इससे पहले 15 दिसंबर से इन सेवाओं को फिर से शुरू करने का फैसला किया गया था। हालांकि, ओमिक्रॉन के खतरे के मद्देनजर इस फैसले को वापस ले लिया गया।

वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने भी गुरूवार को ओमिक्रॉन के मद्देनजर राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के साथ अहम बैठक की। इस दौरान टीकाकरण की प्रगति की समीक्षा की गई। उन्होंने राज्यों से यह भी आग्रह किया कि वे कोरोना के इलाज के लिए तय की गईं आठ महत्वपूर्ण दवाओं के लिए पर्याप्त बफर स्टॉक बनाए रखना सुनिश्चित करें। इस बीच केंद्र सरकार ने सिंगापुर को केंद्र सरकार ने खतरे वाली सूची से हटा दिया है। खतरे वाली सूची से आने वाले लोगों को कोरोना प्रोटोकॉल के तहत एयरपोर्ट पर ही कोरोना जांच समेत अतिरिक्त पाबंदियों का सामना करना पड़ता है। फिलहाल दक्षिण अफ्रीका, बोत्सवाना और चीन समेत 12 देश इस सूची में आते हैं।

इस बीच महाराष्ट्र सरकार ने भी कोरोना प्रोटोकॉल में किसी भी तरह की ढील न देने का फैसला कर लिया है। खबर है कि राहुल गांधी के प्रस्तावित दौरे पर फैसला अब ओमिक्रॉन की समीक्षा के बाद लिया जाएगा। राज्य के उप-मुख्यमंत्री अजित पवार से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अगर ओमिक्रॉन के मामले ऐसे ही बढ़ते रहे, तो सोचना होगा।

Related Articles

Back to top button