राज्यराष्ट्रीय

श्रीनगर में आतंकियों ने पुलिस बस पर किया हमला , 2 जवान शहीद, 14 घायल

श्रीनगर: श्रीनगर में एक आतंकी हमला हुआ है। आरंभिक जानकारी के अनुसार यह हमला पंथा चौक पर जेवन इलाके में हुआ है। यहां आतंकियों ने जवानों से भरी बस को निशाना बनाया। प्रारंभिक रिपोर्टों में दावा किया गया है कि दो जवान शहीद हो गए हैं और कम से कम 14 पुलिस कर्मी घायल हुए हैं, जिनमें से 3 की हालत गंभीर बताई जा रही है। कश्मीर जोन पुलिस ने बताया कि श्रीनगर आतंकवादी हमला |

घायल पुलिसकर्मियों में एक एएसआई और एक सिलेक्शन ग्रेड कांस्टेबल की शहादत हो गई है। श्रीनगर शहर के बाहरी इलाके जेवान इलाके में सोमवार को पुलिसकर्मियों को ले जा रही बस पर आतंकवादियों द्वारा की गई गोलीबारी में कई पुलिसकर्मियों के घायल होने की खबर है। ज़ेवान वह स्थान है जो जम्मू-कश्मीर पुलिस का मुख्यालय है। इससे पहले सोमवार को श्रीनगर के रंगरेट इलाके में बडगाम में भारतीय वायु सेना स्टेशन के पास एक ऑपरेशन में सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया था।

हमले की फिराक में थे आतंकी

यह हमला शाम करीब छह बजे हुआ। दिन भर कानून व्यवस्था की ड्यूटी देने के बाद जवान वापस जेबन स्थित अपने मुख्यालय की तरफ लौट रहे थे। जेबन पंथाचौक के पास जब पुलिस की गाड़ी आरीपोरा में पहुंची तो वहां मौजूद लोगों और वाहनों की भीड़ में छिपे आतंकियों ने बस पर अचानक हमला कर दिया। आतंकियों ने पहले कथित तौर पर ग्रेनेड फेंका और उसके बाद उन्होंने अपने स्वचालित हथियारों से अंधांधुध गोलियां दागना शुरु कर दिया। इससे वहां पूरे बाजार में भगदड़ मच गई। आतंकियों ने बस के टायरों पर भी गोलियां दागी। आतंकियों ने बस में सवार पुलिसकर्मियों पर दो तरफ से गोलियां दागी।

जान गंवाने वालों में सशस्त्र पुलिस का एक सहायक उप-निरीक्षक भी शामिल है। अब तक हमले की जिम्मेदारी किसी आतंकी संगठन ने नहीं है। अधिकारियों ने कहा कि आतंकवादियों की धरपकड़ के लिए इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। घटना से जुड़ी विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है।

Related Articles

Back to top button