अन्तर्राष्ट्रीय

कॉलेज में प्रोफेसर को मिला रुपयों से भरा बैग, खोला तो एक चिट्ठी भी निकली

नई दिल्ली: टीचर और छात्र का संबंध बड़ा ही यूनिक होता है। कई बार ये रिश्ते बड़े ही इमोशनल मोड़ पर पहुंच जाते हैं और चर्चा में आ जाते हैं। अमेरिका के न्यू यॉर्क स्थित एक कॉलेज से बेहद हैरान करने वाला एक मामला सामने आया है जहां एक प्रोफेसर उस समय हैरान रह गया जब उसके नाम एक बैग आया और वह बैग रुपयों से भरा हुआ था। इतना ही नहीं जब वह बैग खोला गया तो उसमें एक चिठ्ठी भी निकली। दरअसल, यह मामला अमेरिका के न्यू यॉर्क का है। सीएनएन की एक रिपोर्ट की मुताबिक, इस प्रोफेसर का नाम विनोद मेनन है।

इस प्रोफेसर को अपने दफ्तर की तरफ से सूचित किया गया कि आपने नाम एक बैग आया है और यह बैग रुपयों से भरा पड़ा है। इसी बीच एक सच्चाई और सामने आई कि यह बैग असल में एक साल पहले ही कॉलेज पहुंच गया था लेकिन लॉकडाउन की वजह से किसी का ध्यान उस तक नहीं गया। जब यह कॉलेज दोबारा खुला तो पता चला कि यह बैग अभी भी वहीं पड़ा हुआ है। प्रोफेसर ने इस बैग को खोला तो इसमें 180,000 डॉलर (करीब एक करोड़ 36 लाख रुपये) मौजूद थे। इसके अलावा बैग में एक चिट्ठी भी निकली। प्रोफेसर ने इस चिठ्ठी को खोला और पढ़ा तो उनकी आंख से आंसू निकल पड़े, इस बैग को उनके ही एक पुराने छात्र ने भेजा था, जिसने इस कॉलेज में पढ़ाई की थी।

चिट्ठी में इस पुराने छात्र ने लिखा कि मैंने इस कॉलेज से बेहतरीन शिक्षा ग्रहण की है, मेरी इच्छा है कि दूसरे लोग भी इसका फायदा उठा सकें और मैंने कॉलेज को डोनेशन के तौर पर यह रकम भेंट की है। आश्चर्य की बात यह है कि उस छात्र ने चिट्ठी में अपना नाम तक नहीं लिखा। यह सब पढ़कर प्रोफेसर भावुक हो गए, उन्होंने उसकी जानकारी कॉलेज प्रशासन को भी दे दी है।

Related Articles

Back to top button