स्पोर्ट्स

BBL: 10 साल से T20 टीम से बाहर चल रहे इस ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर की चमकी गेंद, 4 बल्लेबाजों को पटक दिखाया दम

इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रही सिडनी सिक्सर्स (Sydney Sixers) की टीम ने शनिवार को बिग बैश लीग (Big Bash League) में एक और शानदार जीत दर्ज की है. सिडनी सिक्सर्स ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए मैच में सिडनी थंडर (Sydney Thunder) की टीम को 60 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया. सिडनी डर्बी के इस मैच में सिक्सर्स की टीम पूरी तरह से थंडर की टीम पर हावी रही. सिक्सर्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट खोकर 197 रन बनाए. थंडर की टीम पूरे ओवर खेलने के बाद नौ विकेट खोकर 137 रन ही बना सकी. सिक्सर्स की टीम के लिए स्टीव ओ कीफ ने कमाल की गेंदबाजी की और अपनी टीम को जीत दिलाई. स्टीव ने अपने कोटे के चार ओवरों में महज 18 रन दिए और चार विकेट हासिल किए.

स्टीव को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. स्टीव ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए भी खेल चुके हैं.उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ अक्टूबर 2014 में अपना टेस्ट डेब्यू किया था और उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच चटगांव में बांग्लादेश के खिलाफ सितंबर 2017 में खेला था. 2010 में वह ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20 डेब्यू कर चुके हैं और 2011 में उन्होंने आखिरी टी20 इंटरनेशनल खेला था. तब से ये खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम में वापसी की कोशिश में है.

सिक्सर्स के लिए चला इन बल्लेबाजों का बल्ला
स्टीव से पहले हालांकि सिक्सर्स के दो बल्लेबाजों ने तूफानी पारियां खेलते हुए टीम को विशाल स्कोर दिया. टीम ने जैक एडवर्ड्स के रूप में अपना पहला विकेट दूसरे ओवर की दूसरी गेंद पर पांच के कुल स्कोर पर खो दिया था. इसके बाद जोश फिलिपे और डेनियल ह्यूज ने मोर्चा संभाला और थंडर के गेंदबाजों की क्लास लगा दी. फिलिपे ने 35 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्कों की मदद से 57 रन बनाए. डेनियल ने 48 गेंदों पर सात चौके और दो छक्कों की मदद से 66 रन बनाए. इन दोनों के अलावा कप्तान मोइजेज हेनरिक्स ने अंत में तेजी से नाबाद 47 रन बनाए. अपनी इस पारी में उन्होंने 27 गेंदों का सामना किया और चार चौके के साथ एक छक्का मारा.

ग्रीन का पचासा गया बेकार
थंडर की तरफ से कप्तान क्रिस ग्रीन के अलावा कोई और बल्लेबाज कमाल नहीं कर सका. ग्रीन ने 31 गेंदों पर चार चौके और एक छक्का मार 50 रन बनाए. उनके अलावा सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स ने 23 और जेसन संघा ने 22 रन बनाए. तनवीर संघा ने नाबाद 17 रन बनाए. स्टीव ने हेल्स, एलेक्स रॉस, डेनियल सैम्स, ऑलिवर डेविस के विकेट लिए.

Related Articles

Back to top button