मध्य प्रदेशराज्य

मध्य प्रदेश में कोरोना का असर कम, जेल में बंदियों से हो सकेगी मुलाकात

भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर का असर लगातार कम होता जा रहा है। यही कारण है कि जेल के बंदियों से होने वाली मुलाकात पर लगी रोक हटाई जा रही है। अब बंदियों से उनके परिजन प्रत्यक्ष रुप से जल्दी ही मुलाकात कर सकेंगे। राज्य के गृहमंत्री डा नरोत्तम मिश्रा ने बताया है कि प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरेाना संक्रमण के 2,612 नए केस आए हैं जबकि 5,995 लोग ठीक हुए हैं। प्रदेश में वर्तमान में संक्रमण दर 3.49 प्रतिशत हो गई है और रिकवरी रेट 95.40 प्रतिशत है।

उन्होंने बताया कि राज्य में वर्तमान में कुल एक्टिव केस 26,179 हैं और पिछले 24 घंटे में 74,819 टेस्ट हुए हैं। राज्य में जेल के बंदियों से होने वाली मुलाकातों पर लगी रोक को लेकर मिश्रा ने कहा, प्रदेश में कोरोना के मामले कम होने के बाद अब जेलबंदियों की परिजनों से होने वाली मुलाकात पर लगी पाबंदी हटाई जा रही है। अब पूर्व की भांति नियम प्रक्रिया के तहत जेल में परिजन मुलाकात कर सकेंगे।

राज्य में एक महिला की मौत की वजह को लेकर भ्रम बना हुआ है। इस मामले में गृहमंत्री ने कहा,भोपाल में विदिशा निवासी महिला की मौत कोरोना से नहीं,ब्लैक फंगस से हुई है।दोनों को आपस में जोड़ने से भ्रम की स्थिति बनती है,जो भय का कारण बन सकती है।

Related Articles

Back to top button