मध्य प्रदेशराज्य

मप्र में तेजी से बढ़ रहा तापमान, निकलने लगे पंखे और कूलर

भोपाल । पश्चिमी हवाओं की दस्तक से राजधानी में ठंड का असर कम होने लगा है और पारा तेजी से अब बढ़ने लगा है। इससे लगने लगा है कि ठंड अब विदाई की बेला में पहुंच चुकी है। कल शहर का अधिकतम पारा 32.9 डिग्री पहुंच गया था । अब इसके बराबर बढ़ने के आसार हैं।

हवाओं के रुख में बदलाव होने के बाद प्रदेश के अधिकतर जिलों में तापमान में बढ़ोतरी हो रही है। रात के तापमान में उछाल आया है और यह बढ़ कर 15 डिग्री पर पहुंच गया है। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक वर्तमान में प्रदेश के मौसम को प्रभावित करने वाला कोई वेदर सिस्टम सक्रिय नहीं है। हवाओं का रुख पश्चिमी होने केकारण है इस कारण ठंडक का अहसास कम हो रहा है।

अगले 24 घंटों के बारे में मौसम विभाग का अनुमान है कि आसमान में हल्के बादल छाये रहेंगे और शहर के तापमान में अब धीरे-धीरे उछाल देखने को मिलेगी। पहले उम्मीद थी कि ठंडक का असर लंबा चलेगा लेकिन अब मौसम ने करवट बदल ली है। इस बार गर्मी के मौसम में गर्मी के दिन भी ज्यादा रहने की उम्मीद है। गर्मी के दिनों में अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाता है। गर्मी बढ़ने से अब लोगों ने एक बार फिर अपने पंखे और कूलर निकाल लिये हैं।

Related Articles

Back to top button