पंजाब

सीएम भगवंत ने किया विभागों का बंटवारा

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान पद्भार ग्रहण करने के बाद से ही एक्शन में हैं. सीएम मान ने मंत्रिमंडल गठन के तुरंत बाद ही कैबिनेट मीटिंग कर सरकारी विभागों में रिक्त 25 हजार पदों पर भर्ती का फैसला किया था तो वहीं अब उन्होंने विभागों का बंटवारा भी कर दिया है. सीएम मान ने गृह विभाग का प्रभार अपने ही पास रखा है जबकि हरपाल चीमा को वित्त विभाग दिया गया है.

सीएम भगवंत मान ने हरपाल चीमा को सूबे का वित्त मंत्री बनाया है यानी हरपाल चीमा अब पंजाब का बजट पेश करेंगे. गुरमीत सिंह मीत हेयर को शिक्षा विभाग, डॉक्टर विजय सिंगला को स्वास्थ्य विभाग दिया गया है. हरजोत बैंस को कानून और टूरिज्म विभाग का मंत्री बनाया गया है.

मान मंत्रिमंडल की एकमात्र महिला मंत्री डॉक्टर बलजीत कौर को सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास विभाग आवंटित किया गया है. पंजाब की भगवंत मान के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी की सरकार में बिजली विभाग का कार्यभार हरभजन सिंह ईटीओ संभालेंगे. मंत्री लाल चंद को फूड और सप्लाई विभाग का प्रभार सौंपा गया है.

नई सरकार में ग्रामीण विकास और पंचायती राज विभाग का कार्यभार कुलदीप सिंह धालीवाल संभालेंगे. लालजीत सिंह भुल्लर पंजाब के परिवहन मंत्री बनाए गए हैं. ब्रह्म शंकर को पंजाब सरकार में पेयजल के साथ आपदा प्रबंधन विभाग की जिम्मेदारी दी गई है. गौरतलब है कि दो दिन पहले ही 19 मार्च को भगवंत मान ने अपनी कैबिनेट का गठन किया था. राजभवन में आयोजित एक कार्यक्रम में राज्यपाल ने पंजाब सरकार के 10 मंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई थी.

Related Articles

Back to top button