अन्तर्राष्ट्रीय

रूस-यूक्रेन संघर्ष के आर्थिक नतीजों को कम करने के लिए फ्रांस का समर्थन चाहता है मिस्र

काहिरा। मिस्र के विदेश मंत्री समेह शौकरी ने यूरोपीय संघ की परिषद की अध्यक्षता वाले फ्रांस से आग्रह किया कि यूक्रेन संकट के नतीजों से निपटने के लिए मिस्र को आर्थिक और राजनीतिक सहायता प्रदान करें। ये जानकारी मिस्र के विदेश मंत्रालय के बयान से सामने आई है। मिस्र के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अहमद हाफिज ने बयान में कहा कि शौकरी ने अपने फ्रांसीसी समकक्ष जीन-यवेस ले ड्रियन के साथ एक फोन पर बातचीत के दौरान यह टिप्पणी की, जिसके दौरान उन्होंने द्विपक्षीय संबंधों और आर्थिक सहयोग पर चर्चा की।

फ्रांसीसी अर्थव्यवस्था और वित्त मंत्री ब्रूनो ले मायेर ने काहिरा की यात्रा के कुछ ही दिनों बाद बातचीत की, जिसके दौरान उन्होंने मिस्र के लिए अपने देश के पूर्ण समर्थन और संकट के दौरान मध्य पूर्वी देश को गेहूं की आपूर्ति प्रदान करने की इच्छा की पुष्टि की। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मिस्र दुनिया का सबसे बड़ा गेहूं आयातक है और रूस और यूक्रेन से अपना अधिकांश गेहूं खरीदता है।

इससे पहले शनिवार को मिस्र के विदेश मंत्री ने अपने जर्मन समकक्ष एनालेना बारबॉक को फोन किया, जिसके दौरान उन्होंने द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने और रूस-यूक्रेन संघर्ष के नतीजों के लिए मिस्र को आर्थिक तरीके से मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा की।

Related Articles

Back to top button