अन्तर्राष्ट्रीय

जनरल बाजवा को हटाने के चक्कर में खुद निपट गए इमरान खान, पार्टी के नेता ने ही खोला राज

इस्लामाबाद। पाकिस्तान (Pakistan) में जारी राजनीतिक संकट के बीच इमरान खान (Imran Khan) की पार्टी के नेता और नेशनल असेंबली के सदस्य आमिर लियाकत हुसैन (Aamir Liaquat Hussain) ने चौकाने वाला दावा किया है। ट्विटर पर वीडियो पोस्ट कर हुसैन ने दावा किया कि इमरान खान पाक सेना प्रमुख जनरल बाजवा (Army Chief General Bajwa) को पद से हटाना चाहते थे।

वीडियो संदेश में आमिर लियाकत हुसैन ने कहा- तुमने जनरल बाजवा को हटाने की कोशिश की। मैं गवाही देता हूं कि तुमने मुझे बुलाकर बात की थी कि मैं जनरल बाजवा का हटाने वाला हूं। बहुत बड़ी बात कह रहा हूं मैं, और भी बहुत कुछ जानता हूं। अगर बोल दिया तो कयामत आ जाएगी… तुमने सेना में बगावत करने की कोशिश की। तुमने कॉर्पस कमांडर को लाकर जनरल बाजवा को हटाने की कोशिश की। आर्मी चीफ को हटाने की कोशिश की.. कर लो कोशिश.. तुम्हारा बाप भी नहीं हटा सकता..

वीडियो में आमिर लियाकत हुसैन ने आगे कहा- खान साहब, मैं तुम्हें एक बात कहना चाहता हूं। हममें से कोई गद्दार नहीं है। तुमने हमें गद्दार करार दे दिया। मुझी भी, जबकि मैं वोटिंग के दिन वहां मौजूद ही नहीं था, मैं बीमार था, जब मैं पहुंचा तो दरवाजे बंद हो चुके थे। लेकिन अब मैं कहूंगा…

आमिर लियाकत हुसैन ने इमरान खान के उस लेटर को भी फर्जी करार दिया जो उन्होंने जनता के सामने रखते हुए कहा था कि उन्हें हटाने के पीछे विदेशी ताकतों का हाथ है। हुसैन के इस वीडियो संदेश के बाद आने वाले दिनों में इमरान खान और पाक सेना के बीच रिश्ते और खराब हो सकते हैं। ये वीडियो ऐसे समय पर आया है जब इमरान सरकार पाक सेना और सुप्रीम कोर्ट के बीच फंस गई है। पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट पाक संसद में डिप्टी स्पीकर द्वारा अविश्वास प्रस्ताव गिराने के फैसले की न्यायिक समीक्षा कर रही है।

पाकिस्तान का इतिहास रहा है कि वहां सरकार चाहे किसी की भी रहे लेकिन देश पर पाकिस्तानी सेना का पूरा कंट्रोल रहता है। दुनिया को दिखाने के लिए राजनीतिक पार्टियां कोर्ट का दरवाजा खटखटाती रहें लेकिन असली ताकत पाकिस्तान की आर्मी के पास ही रहती है।

Related Articles

Back to top button