राष्ट्रीय

शिमला में न्यू ईयर पर भी नहीं मिलेंगी हवाई सेवाएं

राshimla-city-55dff3da49b82_exlजधानी शिमला के लिए न्यू ईयर सेलेब्रेशन के लिए भी हवाई सेवाएं नसीब नहीं होंगी। पर्यटकों को हॉलीडे स्पेशल ट्रेन से ही गुजारा करना होगा। शिमला के जुब्बड़हट्टी में मोबाइल टॉवर हटाने के बाद भी हिमाचल सरकार, डीजीसीए और एयर इंडिया में बात नहीं जम पाई है।

सरकार शिमला के जुब्बड़हट्टी एयरपोर्ट के लिए हवाई सेवाएं बहाल करने का मामला लगातार उठा रही है। इसके लिए बीच-बीच में कई बार एयर इंडिया के ट्रायल भी हो चुके हैं, मगर ये सिरे नहीं चढ़ सके हैं। हाल ही में डीजीसीए ने हिमाचल सरकार से एक पेशकश यह की है कि शिमला के जुब्बड़हट्टी में हवाई सेवाएं शुरू की जा सकती हैं, मगर इसके लिए इस क्षेत्र में स्थापित किया गया मोबाइल टॉवर हटा दिया जाए।

यह बाधा बन रहा है। पिछले दिनों ये टॉवर भी हटा दिया गया है। इसके बाद एयर इंडिया से बातचीत चल रही थी। अभी भी सरकार की ओर से एयर इंडिया से लगातार संपर्क किया जा रहा है, मगर स्थिति स्पष्ट नहीं की जा रही है। यह मालूम रहे कि पिछले कई वर्षों से शिमला के लिए हवाई सेवाएं चालू नहीं हो पाई हैं।

उधर, प्रदेश पर्यटन विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष मेजर विजय सिंह मनकोटिया ने कहा कि एयर इंडिया से स्थिति स्पष्ट की जा रही है। अवकाश होने के चलते अभी बात नहीं हो पा रही है। शिमला के लिए हवाई सेवाओं पर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है। कहा कि हालांकि रेलवे ने दो हॉलीडे स्पेशल ट्रेन देने को हामी भरी है।

 
 

Related Articles

Back to top button