अन्तर्राष्ट्रीय

न पेट्रोल पंप में तेल, न ATM में पैसे; जल्द ही पाकिस्तान दिवालिया ……..पूर्व कप्तान हफीज

लाहौर: पाकिस्तान में निजाम तो बदल दिया गया लेकिन हालात अभी तक नहीं सुधर पाए हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, ऐसे ही चलता रहा तो वो दिन दूर नहीं जब पाकिस्तान में श्रीलंका जैसी हालात हो जाएगी। इस बीच पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद हफीज ट्वीट करके अपनी ही सरकार की पोल खोल दी है। इमरान खान और पाकिस्तान के मौजूदा पीएम शहबाज शरीफ को टैग करते हुए ट्वीट किया है कि लाहौर में किसी भी पेट्रोल पंप में तेल नहीं है, एटीएम मशीनों में पैसे नहीं है। हाफिज ने अपने ट्वीट के जरिए पाकिस्तान के आम आदमी की हालत को बताया है।

पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर मोहम्मद हाफिज ने ट्विटर पर पूर्व पीएम इमरान खान को भी टैग किया है। उन्होंने ट्वीट किया,”लाहौर में किसी भी पेट्रोल स्टेशन पर पेट्रोल उपलब्ध नहीं है? एटीएम मशीनों में नकदी उपलब्ध नहीं है ?? एक आम आदमी को राजनीतिक फैसलों का सामना क्यों करना पड़ता है।” अपने ट्वीट में हफीज ने पाकिस्तान के वर्तमान प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ को भी टैग किया है।

बता दें कि पाकिस्तान में आर्थिक संकट कम होने का नाम नहीं ले रहा है। एक तरफ जहां रुपया अब तक के सबसे निचले स्तर पर पहुंच गया है तो वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान की खजाना खाली हो चुका है। स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान का विदेशी मुद्रा भंडार नीचे गिरकर दस अरब अमेरिकी डॉलर हो गया। इतना ही नहीं पाकिस्तान के आर्थिक मामलों के जानकार तो यह कह रहे हैं कि पाकिस्तान अब श्रीलंका की राह पर है और यही हालत रहे तो जल्द ही पाकिस्तान दिवालिया हो सकता है।

वहीं, इसी साल अप्रैल में इमरान खान को अविश्वास प्रस्ताव से हटाने के बाद शहबाज शरीफ पाकिस्तान के नए वजीर-ए-आजम बने हैं। उन्होंने देश के 23वें पीएम के रूप में शपथ ली।

बताते चलें कि हफीज ने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया है। इसमें 2017 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी भी शामिल है, जिसमें वो टीम का हिस्सा रहे। हफीज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 12,000 से अधिक रन बनाए और 250 से अधिक विकेट लिए। वो पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान भी रह चुके हैं।

Related Articles

Back to top button