उत्तर प्रदेशराज्यलखनऊ

समर कैम्‍प में निखरी बच्‍चों की प्रतिभा

लखनऊ : ओमैक्स सिटी, रायबरेली रोड स्थित एक्‍सीलिया स्‍कूल में आयोजित समर कैम्‍प का रविवार को समापन हो गया। दस दिवसीय कैम्‍प के दौरान बच्‍चों ने खूब मस्‍ती की और अपनी प्रतिभा को निखारा। कैम्‍प के अंतिम दिन बच्‍चों ने शानदार प्रस्‍तुति दी, जिसे अभिभावकों और शिक्षक-शिक्षिकाओं ने सराहा खूब। कैम्‍प में बच्‍चों ने डांस, एरोबिक्‍स, आर्ट एंड क्राफ्ट, जींस पेंटिंग, कैनवस पेंटिंग, हैंडराइटिंग, शतरंज, ताइक्‍वान्‍डो, बैडमिंटन, लॉन टेनिस, टेबल टेनिस, वॉलीबाल आदि गतिविधियों में हिस्‍सा लिया।

इसके साथ ही उन्‍होंने बेस्‍ट आउट ऑफ वेस्‍ट के तहत पुरानी खराब हो चुकी वस्‍तुओं से दर्शनीय वस्‍तुओं को बनाना सीखा। संगीत में रुचि रखने वाले बच्‍चों ने गिटार और सिंथेसाइजर बजाना सीखा। इस दौरान साइंस कार्यशाला के तहत बनाये गए रॉकेट का मॉडल आकर्षण का केंद्र रहा, जिसके विषय में जानने को अभिभावक काफी उत्‍सुक दिखे। वहीं ‘नॉन फायर कुकिंग’ कार्यशाला में बच्‍चों ने बिना आग के ही स्‍वादिष्‍ट व्‍यंजन बनाने सीखे।

इस अवसर पर प्रधानाचार्या प्रियंका दूबे ने बच्‍चों से कहा कि समर कैम्‍प में आपने जो सीखा है, उसका अभ्‍यास करते रहें। सही मायने में ऐसे कैम्‍पों में बच्‍चे खुद की प्रतिभा से रूबरू होते हैं और यह भी हो सकता है कि यही रुचि आपका कैरियर बन जाए। इस मौके पर एक्‍सीलिया स्‍कूल के चेयरमैन दयाशंकर पाठक, वाइस चेयरपर्सन, मंजू पाठक, डायरेक्‍टर आशीष पाठक, शालिनी पाठक, महाप्रबंधक शेखर वार्ष्‍णेय, एक्‍सीलिया स्‍पोटर्स एकेडमी के प्रमुख प्रवीण पाण्‍डे, शिक्षक-शिक्षिकाएं अभिभावक आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button