अन्तर्राष्ट्रीय

इमरान, शहबाज से ज्यादा अमीर हैं उनकी पत्नियां : रिपोर्ट

इस्लामाबाद । पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और उनके पूर्ववर्ती इमरान खान की पत्नियां उनसे ज्यादा अमीर हैं। मीडिया के आधिकारिक दस्तावेजों से यह जानकारी मिली। डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ईसीपी) के साथ 30 जून, 2020 को समाप्त होने वाले वित्तीय वर्ष के लिए दायर संपत्ति के बयान से पता चला है कि खान के पास 2,00,000 पीकेआर की की चार बकरियां हैं और उनके पास छह संपत्तियां हैं, जिनमें से सबसे प्रमुख उनका 300-कनाल विला है।

बयानों से पता चलता है कि उनके पास विरासत में मिली संपत्ति भी है, जिसमें लाहौर के जमान पार्क में एक घर, लगभग 600 एकड़ कृषि भूमि के साथ-साथ गैर-कृषि भूमि भी शामिल है। खान के पास न तो कोई वाहन है और न ही पाकिस्तान के बाहर संपत्ति, कोई निवेश नहीं है और पाकिस्तानी विदेशी मुद्रा खातों में 3,29,196 डॉलर और 518 पाउंड के अलावा बैंक खातों में 60 मिलियन से अधिक पीकेआर मुद्रा है।

डॉन न्यूज ने बताया, उनकी पत्नी बुशरा बीबी की कुल संपत्ति 142.11 मिलियन पीकेआर है, बयानों से पता चला है कि उनके पास बनिगला में एक घर सहित चार संपत्तियां हैं। मौजूदा प्रधानमंत्री की पहली पत्नी नुसरत शहबाज के पास 230.29 मिलियन पीकेआर की संपत्ति है और उनके पास लाहौर और हजारा डिवीजनों में नौ कृषि संपत्ति और एक-एक घर है।

शहबाज शरीफ के पास 141.78 मिलियन पीकेआर की देनदारी के साथ 104.21 मिलियन पीकेआर की संपत्ति है। बयानों से पता चलता है कि उनकी दूसरी पत्नी तहमीना दुरार्नी की संपत्ति कई वर्षों से लगभग 5.76 मिलियन है। इस बीच, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष और विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो-जरदारी घोषित अरबपतियों में शामिल हैं, जिनकी कुल संपत्ति 1.6 बिलियन पीकेआर है।

उनकी संपत्ति का बड़ा हिस्सा देश के बाहर है।

Related Articles

Back to top button