उत्तर प्रदेशराज्य

बारिश से पहले CM योगी ने अफसरों को चेताया, जलभराव हुआ तो तय होगी जवाबदेही

गोरखपुर : गोरखपुर दौरे पर आए सीएम योगी आदित्यनाथ ने मानसून से पहले अधिकारियों को एक बार फिर चेताया कि जलनिकासी की व्‍यवस्‍था को दुरुस्‍त कर लें। उन्‍होंने कहा कि इस बार बरसात में जलभराव हुआ तो जिम्मेदार अफसरों की जवाबदेही तय की जाएगी। जलभराव से निपटने के इंतजाम के लिए समय रहते दिशानिर्देश जारी किए गए थे। सीएम योगी सोमवार को गोरखनाथ मंदिर के पीठाधीश्वर कक्ष में विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित करें कि बरसात में किसी भी नागरिक को जलभराव की समस्या से परेशान न होना पड़े। इस पर बताया गया कि सभी नालों की तल्लीझार सफाई के साथ ही पंपिंग स्टेशनों की आवश्यकता के अनुसार क्षमता भी बढ़ाई जा रही है। बैठक में मंडलायुक्त रवि कुमार एनजी, जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश, सीडीओ इंद्रजीत सिंह, विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

योगी ने निर्माणाधीन सैनिक स्कूल, आयुष विश्वविद्यालय आदि के प्रगति की जानकारी लेते हुए अधिकारियों से कहा कि ये दोनों परियोजनाओं को प्राथमिकता के आधार पर जल्द पूरी करें। मुख्यमंत्री ने वेटनरी कालेज के लिए जमीन की उपलब्धता के विषय में पूछा तो एसडीएम सदर कुलदीप मीणा ने उन्हें चिह्नित की गई जमीन के बारे में बताया। सीएम ने जल्द से जल्द जमीन फाइनल करने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने अग्निपथ योजना के विरोध में किये जा रहे प्रदर्शनों को देखते हुए कानून व्यवस्था की समीक्षा की। डीआईजी जे रविन्दर गौड़ और एसएसपी डॉ. विपिन ताडा ने बताया कि इस पर नजर रखी जा रही है। पीपीगंज में हुई तोड़फोड़ के मामले में कई गई कार्रवाई से भी अवगत कराया। मुख्यमंत्री ने कहा कि युवाओं को इस योजना के फायदे समझाएं।

आईएएस में चयनित सजनवा के अर्पित गुप्ता की पीठ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को थपथपा उनका हौसला बढ़ाया। अर्पित ने सीएम योगी से सोमवार को गोरखनाथ मंदिर में मुलाकात कर आशीर्वाद लिया। सहजनवा के हरपुर गांव के निवासी अर्पित गुप्ता संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में 54वीं रैंक हासिल किया है। अर्पित ने दूसरी पारी में यह सफलता पाई है। सीएम योगी से गोरखनाथ मंदिर में अर्पित गुप्ता ने मुलाकात कर आशीर्वाद लिया। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इतनी कम उम्र में आपने यह मुकाम हासिल किया है जिसके लिए आप बधाई के पात्र हैं। हमें आशा है कि आप अपने पद पर रह कर जनता वह देश की सेवा पूरी ईमानदारी व कर्तव्य निष्ठा के साथ करेंगे। सीएम योगी ने उनसे कुछ देर वार्ता कर उनकी तैयारियों और सफलता के बारे में जानकारी ली।

भव्य हों योग दिवस के आयोजन
मुख्यमंत्री ने मंगलवार को मनाए जाने वाले अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियों के बारे में भी पूछा। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की पहल पर अंतरराष्ट्रीय समुदाय योग दिवस मनाने लगा है। योग दिवस पर आयोजन भव्य होना चाहिए।

Related Articles

Back to top button