अन्तर्राष्ट्रीय

ब्रिटेन के ‘सबसे मोटे’ शख्स की इलाज के दौरान हुई मौत

लंदन : ब्रिटेन के ‘सबसे मोटे’ शख्स की 37 साल की उम्र में मौत हो गई. एक समय इस शख्स का वजन का 350 किलो के करीब पहुंच गया था. जब इलाज के लिए उन्हें अस्पताल में ले जाया गया था तो उनके बड़े साइज के कारण डॉक्टर्स को बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था.

‘द मिरर’ के मुताबिक, ब्रिटेन में रहने वाले मैथ्यू (Matthew Crawford) की पिछले हफ्ते मौत हो गई. मैथ्यू के ऑर्गन ने काम करना बंद कर दिया था. वो पिछले कई सालों से बीमार थे.

अपने 350 किलो वजन के करण मैथ्यू 2018 में चर्चा में आए थे. जब उन्हें अस्पताल ले जाया गया तो बड़े शरीर की वजह से वो वार्ड में एंटर भी नहीं कर पा रहे थे. इतना ही नहीं तब उन्हें लिटाने के लिए 4 बेड लगाने पड़े थे.

तमाम सुविधाओं के कारण अस्पताल ने उन्हें लंबा-चौड़ा बिल थमाया था. उनके एक हफ्ते के बेड का बिल करीब 7 लाख रुपये था, जबकि महीने भर का बिल करीब 39 लाख रुपये था.

जब मैथ्यू को अस्पताल में लाया जा रहा था तो पूरा रास्ता ब्लॉक हो गया था. अस्पताल की मानें तो वह हर रोज पिज्जा और चाइनीज खाना लेकर वहां जाते थे. हालांकि, मैथ्यू कहते थे- ‘अगर तुम लोगों को सच पता होता तो अलग नजरिये से सोचते. मैं कभी भी बाहर का खाना नहीं लाता था. यह बस एक-दो बार ही हुआ होगा. मै सिर्फ मां के हाथ का बना खाना खाता हूं. Sepsis की गंभीर बीमारी की वजह से मुझे यहां आना पड़ा.’

तब मैथ्यू ने बेड पर लेटे हुए शैंपेन की बोतल के साथ सोशल मीडिया पर अपनी एक फोटो भी शेयर की थी. उनपर नर्स पर हमला करने का आरोप भी लगा. जब मामला कोर्ट पहुंचा तो उनके वकील ने यह कह कर इस बात को दबा दिया कि मैथ्यू का वजन कोर्ट जाने के लिए काफी ज्यादा है. हालांकि, जुर्माने के तौर पर उन्हें नुकसान की भरपाई करनी पड़ी थी.

Related Articles

Back to top button