स्पोर्ट्स

महिला हॉकी विश्व कप 2022 : चीन के खिलाफ मुकाबले को तैयार भारतीय टीम

एमस्टेलवीन : भारतीय महिला टीम (Indian women’s team) ने एफआईएच महिला हॉकी विश्व कप स्पेन और नीदरलैंड 2022 (FIH Women’s Hockey World Cup Spain and Netherlands 2022) के अपने पहले मैच में इंग्लैंड (England) के खिलाफ रोमांचक 1-1 से ड्रॉ के साथ अपने अभियान की शुरुआत की।

इंग्लैंड के खिलाफ मैच को लेकर भारतीय महिला टीम के मुख्य कोच जेनेके शोपमैन ने कहा, “मुझे लगता है कि हमने खेल की शुरुआत अच्छी तरह से की, शुरुआती मिनट में पेनल्टी कार्नर बनाया। इंग्लैंड कई बार खतरनाक था लेकिन हम सर्वाधिक समय गेंद पर अच्छा खेलने में कामयाब रहे और शांति से बचाव किया।”

उन्होंने कहा, “हम पेनल्टी कार्नर के निष्पादन में बदकिस्मत थे और अंत में, दो ग्रीन कार्डों ने हमारी लय को थोड़ा बिगाड़ दिया। कुल मिलाकर, मैं अपने प्रदर्शन से काफी खुश हूं, लेकिन यह भी जानता हूं कि हम कुछ क्षेत्रों में बेहतर हो सकते हैं।”

भारत और चीन की टीमें इस साल तीन बार आमने-सामने हो चुकी हैं, जिसमें भारत ने तीनों मैच जीते हैं। भारत ने एशिया कप में तीसरे/चौथे स्थान पर खेले गए मैच में चीन पर 2-0 से जीत दर्ज की और इस साल की शुरुआत में एफआईएच हॉकी प्रो लीग में चीन के खिलाफ दोनों मैच (7-1 और 2-1) जीते।

शुरुआती मैच में कुछ उल्लेखनीय बचत करने वाली कप्तान सविता ने कहा, “हमें पता था कि यह एक उच्च दबाव वाला मैच होगा, और मुझे खुशी है कि हमने पिच पर शानदार चरित्र दिखाया। मुझे लगता है कि हम बेहतर कर सकते थे और मैच जीत सकते थे। फिर भी, हमने एक बहुत मजबूत टीम के खिलाफ अच्छा खेला। इसलिए, यह हमारे लिए सकारात्मक शुरुआत है।”

Related Articles

Back to top button