स्पोर्ट्स

शाई होप ने अपने 100वें वनडे मैच में शतक लगाने वाले वेस्टइंडीज के चौथे, दुनिया के 10वें बल्लेबाज बन

मुंबई : सलामी बल्लेबाज शाई होप (Shai Hope) अपने 100वें वनडे मैच में शतक जड़ने वाले वेस्टइंडीज के चौथे और दुनिया के 10वें बल्लेबाज बन गए हैं। होप ने भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में यह कारनामा किया।

सलामी बल्लेबाज शाई होप (Shai Hope) अपने 100वें वनडे मैच में शतक जड़ने वाले वेस्टइंडीज के चौथे और दुनिया के 10वें बल्लेबाज बन गए हैं। होप ने त्रिनिदाद के क्वींस पार्क ओवल स्टेडियम में भारत के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में यह कारनामा किया। उन्होंने 125 गेंदों पर 8 चौके और 2 छक्कों की मदद से अपनी सेंचुरी पूरी। होप ने युजवेंद्र चहल की गेंद पर सिक्स लगाकर अपना शतक पूरा किया।

होप का वनडे में यह 13वां शतक है और इनमें से उन्होंने 12 शतक घर से बाहर लगाए हैं। घर में उनका यह दूसरा शतक है। उन्होंने अपनी शतकीय पारी के दौरान 135 गेंदों पर 115 रन बनाए। होप ने इस दौरान 8 चौके और तीन सिक्स लगाए। होप को शार्दुल ठाकुर ने अक्षर पटेल के हाथों कैच कराया।

होप अपने 100वें वनडे में शतक लगाने वाले दुनिया के 10वें बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले गॉर्डन ग्रीनिज, क्रिस केर्न्स, मोहम्मद युसूफ, कुमार संगकारा, क्रिस गेल, मार्कस ट्रेस्कोथिक, रामनरेश सरवन, डेविड वार्नर और शिखर धवन अपने 100वें वनडे में शतक लगा चुके हैं। उनसे पहले वेस्टइंडीज के गॉर्डन ग्रीनिज, गेल और रामनरेश सरवन यह कारनाम कर चुके हैं।

Related Articles

Back to top button