उत्तर प्रदेशलखनऊ

19 आईपीएस अफसरों को नए साल का तोहफा

transfer-563c89ff5d3d8_exlstराज्य सरकार ने 1998 व 2002 बैच के आईपीएस अफसरों को नए साल का तोहफा देते हुए उनकी पदोन्नति कर दी है। पदोन्नति देने के लिए गृह विभाग में बुधवार शाम डीपीसी हुई।

इसमें 1998 बैच के डीआईजी स्तर के आठ आईपीएस अफसरों भगवान स्वरूप, आरके चतुर्वेदी, एसके भगत, पीयूष मोर्डिया, अमित चंद्रा, बीडी पालसन, के. सत्यनारायण और पद्मजा चौहान के नाम पर विचार हुआ और उन्हें प्रोन्नति दिए जाने पर सहमति बनी।

इनमें से पीयूष मोर्डिया, के. सत्यनारायण और बीडी पालसन प्रतिनियुक्ति पर हैं। शासन ने उनका प्रोफॉर्मा केंद्र को भेज दिया है। ऐसे ही डीपीसी में वर्ष 2002 बैच के एसपी स्तर के कुल 12 अफसरों को प्रोन्नति देने पर चर्चा हुई।

इनमें से एक को छोड़कर बाकी के सभी अधिकारियों को डीआईजी बनाने पर सहमति बनी है। जिन अफसरों को प्रोन्नति मिली है उनमें शचि घिल्डियाल, अपर्णा कुमार, धर्मवीर यादव, वजीह अहमद, उदयशंकर जायसवाल, जेपी शाही, दिनेश चंद्र, राकेशचंद्र साहू, जवाहर, डॉ. उमेश चंद्र श्रीवास्तव और शरद सचान शामिल हैं।

इनमें शचि घिल्डियाल के केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर होने की वजह से उनका प्रोफॉर्मा केंद्र को भेजा जा रहा है। इस बैच के एक अधिकारी के नाम पर किन्हीं कारणों से विचार नहीं किया गया जबकि वर्ष 2000 बैच के अधिकारी विजय यादव का लिफाफा बंद रखा गया है।शासन ने वन विभाग के 24 अधिकारियों को पदोन्नति दी है। इनमें से सात अधिकारी अपर प्रमुख वन संरक्षक, 9 अधिकारी मुख्य वन संरक्षक और आठ अधिकारी वन संरक्षक बनाए गए हैं। मुख्य सचिव आलोक रंजन की अध्यक्षता में बुधवार को हुई डिपार्टमेंटल प्रमोशन कमेटी (डीपीसी) की बैठक के बाद सूची जारी कर दी गई।

सूची के अनुसार, मुख्य वन संरक्षक से अपर प्रमुख वन संरक्षक के पद पर प्रमोशन पाने वाले अधिकारी हैं-मोहन सिंह गुप्पल, राजीव कुमार गर्ग, एसआरके वार्ष्णेय, विकास वर्मा, उमाशंकर सिंह, सुनील पांडेय और सीबी नाथ। सुनील पांडेय सचिव (वन) के पद पर कार्यरत हैं।

इसी तरह कमलेश कुमार, अरविंद गुप्ता, इवा शर्मा, अनुपम गुप्ता, संजय श्रीवास्तव, सुनील चौधरी, विष्णु सिंह, आर. हेमंत कुमार और सुब्बा राव को वन संरक्षक से मुख्य वन संरक्षक बनाया गया है।

रमेश चंद्र, सुजॉय बनर्जी, पीपी सिंह, संजीव कुमार, ओपी सिंह, रेनु सिंह, आरपी वर्मा और जनार्दन शर्मा को प्रभागीय वनाधिकारी से वन संरक्षक के पद पर पदोन्नति दी गई है।

65 डीएसपी को ज्येष्ठ वेतनमान

डीपीसी के बाद एक और बैठक हुई जिसमें पुलिस उपाधीक्षक स्तर के 65 अफसरों को 5400 से 6600 ग्रेड पे के वरिष्ठ वेतनमान में प्रोन्नति दे दी गई।

Related Articles

Back to top button