राष्ट्रीय

मुख्यमंत्री हिमंत की सुरक्षा में हुई चूक मामले में MHA ने तेलंगाना सरकार से मांगी रिपोर्ट

हैदराबाद : असम CM हिमंत बिस्वा सरमा हैदराबाद में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उनकी सुरक्षा में भारी चूक देखने को मिली। अब इस संबंध में गृह मंत्रालय ने तेलंगाना सरकार से रिपोर्ट मांगी है।

हैदराबाद में असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा की सुरक्षा में भारी चूक का मामला सामने आया है। अब केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने इस संबंध में तेलंगाना सरकार से रिपोर्ट मांगी है। इससे पहले असम सरकार और सीआरपीएफ ने भी तेलंगाना के गृह सचिव को इस बारे में पत्र लिखा था।

क्या है मामला?

दरअसल, हिमंत बिस्वा सरमा तेलंगाना के दौरे पर हैं। शुक्रवार को वो बेगम बाजार इलाके में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान एक शख्स स्टेज पर चढ़ा और माइक को पकड़कर मोड दिया और सरमा से कुछ कहने लगे। तब वहाँ मौजूद लोगों ने उसे स्टेज से नीचे उतारा। ये नजारा कैमरे में कैद हो गया।

इस शख्स की पहचान नंद किशोर व्यास (नंदू) के रूप में की गई है जो टीआरएस से जुड़ा है। वो तेलंगाना के Goshamahal विधानसभा का इंचार्ज है। इस शख्स को पुलिस स्टेशन ले जाया गया लेकिन जल्द ही इस जेल से छोड़ भी दिया गया। अब इस संबंध में केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने तेलंगाना के मुख्य सचिव से जवाब मांगा है।

सरमा को मिली हुई है Z+ सुरक्षा

बता दें कि हिमंत बिस्वा सरमा को Z+ सीआरपीएफ सुरक्षा मिली हुई है। आरोप हैं कि असम के सीएम को बाहरी सर्कल की सुरक्षा मुहैया नहीं कराई गई और इसके लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है।

वहीं, इस शख्स ने जेल से छूटने के बाद बीजेपी पर हमला बोला है। उसने कहा, “रैली के दौरान, असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने यह बात करने के बजाय कि वह चुनाव प्रचार के लिए आए या नहीं, हमारे मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव को अनावश्यक रूप से कोसना शुरू कर दिया।’

व्यास नाम के इस टीआरएस नेता ने कहा, “मैं इसे बर्दाश्त नहीं कर सका इसलिए मंच पर गया, और उनसे जाने के लिए अनुरोध किया। यदि भविष्य में, आपका कोई नेता आता है और हमारे सीएम के बारे में बुरा बोलता है, तो हम इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे, और उन्हें मुंहतोड़ जवाब देंगे।”

Related Articles

Back to top button