बिहारराज्य

बिहार में दुर्गा पूजा और निकाय चुनाव के दौरान माहौल बिगड़ने की आशंका, खुफिया विभाग का अलर्ट

पटना : बिहार में दुर्गा पूजा, दशहरा और नगर निकाय चुनाव के दौरान माहौल बिगड़ने की आशंका है। खुफिया विभाग के इनपुट के आधार पर बिहार पुलिस चौकस हो गई है। विभाग की ओर से जारी अलर्ट के मुताबिक त्योहार और चुनाव के बीच सूबे में असमाजिक तत्व माहौल बिगाड़ सकते हैं। पुलिस मुख्यालय की ओर से सभी जिलों के अधिकारियों को अतिरिक्त सतर्कता बरतने और चौकसी बढ़ाने के के निर्देश दिए हैं। हालांकि, पुलिस मुख्यालय का कहना है कि यह सामान्य अलर्ट है।

पूरे बिहार में दुर्गा पूजा पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को देखते हुए बड़ी संख्या में अतिरिक्त बलों की तैनाती की गई है। बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस (बीएसएपी) के अलावा दंगा निरोधक बल और महिला बटालियन की 1880 कर्मियों की भी तैनाती रहेगी। वहीं, पांच जिलों में रैपिड एक्शन फोर्स (रैफ) और सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) की एक-एक कंपनी की तैनात की गई है। प्रशिक्षु पुलिस अफसरों को भी दुर्गापूजा पर फील्ड में उतारा गया है। वे 1 से 5 अक्टूबर तक जिलों में व्यवहारिक प्रशिक्षण पर रहेंगे।

बता दें कि बिहार में दुर्गा पूजा का त्योहार धूमधाम से मनाया जाता है। अक्टूबर महीने के पहले सप्ताह में सभी माता मंदिरों और शक्तिपीठों पर भारी भीड़ उमड़ती है। यही माहौल दशहरे पर भी रहता है। इसके बाद सभी शहरों में निकाय चुनाव होने जा रहे हैं। ऐसे में पुलिस ने सख्ती बढ़ा दी है। ताकि कोई अप्रिय घटना न हो।

Related Articles

Back to top button