राज्यराष्ट्रीय

मंगेतर के रेप केस में पुलिस की निष्क्रियता से परेशान शख्स ने मंत्रालय की छठी मंजिल से लगाई छलांग

मुंबई. दक्षिण मुंबई में महाराष्ट्र सरकार के मुख्यालय ‘मंत्रालय’ की छठी मंजिल से गुरुवार को एक व्यक्ति ने छलांग लगाकर कथित तौर पर आत्महत्या करने की कोशिश की। लेकिन सुरक्षा जाल के कारण वह बच गया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

उक्त व्यक्ति का नाम बापू मोकाशी (43) है और वह बीड जिले का रहनेवाला है। उसने दोपहर करीब 3:00 बजे इमारत की छठी मंजिल से छलांग लगा दी, लेकिन वह उस सुरक्षा जाल पर गिरा, जो नीचे खुली जगह को कवर करने के लिए लगाया गया है। अतीत में भी इसी तरह की घटनाएं हुई थीं, जिसके बाद आत्महत्या के ऐसे प्रयासों को विफल करने के लिए विशेष रूप से सुरक्षा जाल स्थापित किया गया था।

मोकाशी को पुलिस ने जाल से निकाला और उसे अस्पताल ले जाया गया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि उसे कोई गंभीर चोट नहीं आई है। उसके माथे पर मामूली चोट लगी थी। पुलिस ने बताय कि शख्स अपने साथी की मौत की जांच और न्याय के लिए कूद पड़ा था। मरीन ड्राइव पुलिस मामले की जांच कर रही है। युवक काफी देर तक नेट पर पड़ा रहा। एक वीडियो में, यह सुना जा सकता है कि लोग यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि वह किस वजह से कूदा और इतना बड़ा कदम उठाया।

रिपोर्ट्स के अनुसार, उक्त व्यक्ति ने दावा किया कि उसके मंगेतर के साथ बलात्कार किया गया था और वह आरोपी को गिरफ्तार करने में पुलिस की निष्क्रियता से परेशान था। उसने कथित तौर पर कहा, “जब उद्धव मुख्यमंत्री थे, तब चार बार पत्र लिखा गया था, लेकिन आरोपियों को दंडित करने के लिए कुछ नहीं किया गया।”

Related Articles

Back to top button