उत्तर प्रदेश

बागपत: आठ साल से घर में नहीं आई बिजली, विद्युत निगम भेज रहा बिल

बागपत। रमाला गांव में एक विद्युत उपभोक्ता को आठ साल से बिल आपूर्ति दिए ही बिल भेजने का मामला सामने आया। जिसमें विद्युत निगम के एक अधिकारी पर रिश्वत मांगने का आरोप लगाते हुए पीड़ित उपभोक्ता ने 12 दिसंबर को परिवार समेत आत्मदाह करने की चेतावनी दी।

रमाला गांव के रहने वाले प्रमोद कुमार ने मुख्यमंत्री को भेजी शिकायत में बताया कि उसने वर्ष 2014 में अपने घर के लिए एक किलोवाट का कनेक्शन लिया था। विद्युत लाइन से अधिक दूर होने के कारण विभाग ने न तो उसके घर तक लाइन लगवाई और न ही उसके घर आपूर्ति सुचारु की गई।

आरोप लगाया कि विद्युत निगम ने उसका फिक्स चार्ज वाला बिल भेजना शुरू कर दिया। जिसके लिए वह लगातार शिकायत कर रहा है। निगम के एक अधिकारी ने उसकी समस्या का समाधान करने के लिए दस हजार रुपये रिश्वत देने की मांग की। रिश्वत नहीं देने पर उसकी सुनवाई नहीं की गई। प्रमोद ने बताया कि चक्कर लगाकर वह परेशान हो चुका है। अगस्त महीने में उसका 61 हजार रुपये बिल भेजा गया।

प्रमोद ने बताया कि विद्युत निगम ने कुछ समय पहले लाइन से 300 मीटर दूर कनेक्शन दे दिया और आपूर्ति भी जारी करा दी, मगर उसे नियम बताकर वापस टरकाया जा रहा है। अगर वह रिश्वत दे देता तो सभी नियम पूरे हो जाते। शिकायतकर्ता ने अधिकारी पर आरसी जारी कराने की धमकी देने का आरोप लगाया।

आठ साल से आपूर्ति नहीं दिए जाने और बिल भेजने का मामला मेरे संज्ञान में नहीं आया है। यदि ऐसा है तो शिकायतकर्ता से संपर्क कर उसकी समस्या का समाधान कराया जाएगा। दुर्गेश कुमार जायसवाल, एक्सईएन प्रथम।

Related Articles

Back to top button