उत्तर प्रदेश

बदायूं जिले में पुलिस से भीड़ की झड़प और पथराव, कई लोगों को आई चोटें

बदायूं: बदायूं में पुलिस द्वारा चेकिंग और पैदल गश्त के दौरान एक व्यक्ति की गाड़ी चेक करना महंगा पड़ गया। बाईक चेकिंग के विरोध में व्यक्ति ने अपने लोगों के साथ मिलकर जाम लगा दिया। इसके बाद जाम खुलवाने गई पुलिस पर लोगों ने पथराव कर दिया, जिसमें कई लोग घायल हो गए और सीओ सर्किल और एसएचओ की गाड़ी भी तोड़ दी गई। वहीं पुलिस द्वारा उग्र होती भीड़ को खदेड़ने के लिए लाठी चार्ज करना पड़ा। घटना के बाद एसएसपी द्वारा पीएसी और कई थाने की पुलिस फोर्स सहित एसपी सिटी को लगाया गया है।

दरअसल पूरा मामला है अलापुर थाना क्षेत्र के कस्बा ककराला का है। जहां शाम को करीब 7 बजे सीओ दातागंज अलापुर थाना अध्यक्ष अपनी पुलिस टीम के साथ पैदल गश्त कर वाहन चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान कस्बा ककराला के रहने वाले व्यक्ति की पुलिस टीम ने बाइक रोकी कागजात मांगे। पुलिस द्वारा बाईक चेकिंग करने से वह नाराज हो गया और कस्बे के अन्य लोगों को एकत्र कर लाया और रोड जाम कर बाइक चेकिंग का विरोध करने लग गए। इस दौरान पुलिस और भीड़ के बीच कहासुनी हो गई। जिससे बौखलाए लोगों ने पुलिस फोर्स पर पथराव शुरू कर दिया। पुलिस टीम को बेकाबू भीड़ को खदेड़ने के लिए लाठी चार्ज करना पड़ा।

आपको बता दें कि मौके पर पहुंचे एसएसपी ओपी सिंह ने घटना की जानकारी ली। ककराला कस्बे में पैदल मार्च एसएसपी ओपी सिंह ने बताया की पूरे मामले में अभी तक 3 लोगों को हिरासत में लिया गया और वीडियो फुटेज के आधार पर अन्य लोगों को तलाश किया जा रहा है। जल्द घटना में शामिल अन्य अरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा और मामले में कठोर कार्रवाई की जाएगी । इस मामले में एक ड्रग माफिया का नाम आ रहा है उसे छोड़ा नहीं जाएगा। फिलहाल स्थिति शांतिपूर्ण है।

Related Articles

Back to top button