टॉप न्यूज़राजस्थानराष्ट्रीय

कन्हैयालाल हत्याकांड में जल्दी ही कोर्ट में चालान पेश करेगी NIA

जयपुर : उदयपुर में हुए कन्हैयालाल हत्याकांड में एनआईए (NIA) जल्दी ही कोर्ट में चालान पेश करेगी। आपको बता दें कि राजस्थान के उदयपुर में गत 29 जून को टेलर कन्हैयालाल की सरेआम गला रेंत कर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में मुख्य अभियुक्त मोहम्मद रियाज अत्तारी, गौस मोहम्मद समेत करीब 9 लोगों को गिरफ्तार किया था जो अब भी न्यायिक अभिरक्षा में है। इस मामले की जांच पूरी हो चुकी है और एनआईए कोर्ट में जल्दी ही चालान पेश करने वाली है।

इससे पहले एनआईए ने अमरावती में वेटरनी केमिस्ट उमेश प्रह्लादराव कोल्हे के मामले में चार्जशीट दाखिल कर दी है। इसमें कहा गया है कि उमेश कोल्हे की हत्या भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपूर शर्मा के समर्थन करने के कारण हुई थी। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया कि जांच एजेंसी एनआईए (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) ने महाराष्ट्र के अमरावती में मारे गए वेटरनरी केमिस्ट की हत्या नुपूर शर्मा के विवादित बयान का समर्थन करने के कारण की गई थी। जून में उमेश कोल्हे की हत्या की गई थी। एनआईए की चार्जशीट में 11 अभियुक्तों को नामज़द किया गया है।

इसमें मुदस्सर अहमद, शाहरुख़ खान, अब्दुल तौफीक शेख, मोहम्मद शोएब, आतिब रशीद, यूसुफ खान, इरफान खान, अब्दुल अरबाज, मुस्तफीक अहमद, शेख शकील और शाहिम अहमद शामिल हैं। एनआईए के प्रवक्ता का कहना है कि इनका मकसद दहशत फैलाना था। एनआईए ने यह भी कहा है कि उमेश कोल्हे की हत्या का पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया या इस्लामिक स्टेट जैसे किसी भी प्रतिबंधित संगठन से कोई संबंध नहीं है।उनका मानना था कि नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट लिखना ईशनिंदा है।

Related Articles

Back to top button