उत्तर प्रदेशलखनऊ

UP में दर्दनाक हादसा! चूल्हे से निकली चिंगारी से लगी भीषण आग, परिवार के 5 लोगों की मौत, मुआवजे का एलान

मऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मऊ (Mau) में बड़ा हादसा हो गया। आग (fire) लगने से एक ही परिवार के पांच लोगों की जमकर दर्दनाक मौत हो गई। घटना कोपागंज थाना क्षेत्र (Kopaganj police station area) के शाहपुर गांव में मंगलवार रात करीब साढ़े नौ बजे हुई। बताया जा रहा है कि आग पहले चूल्हे से लगी थी जिसके बाद मड़ई में लग गई जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई। प्रशासन ने प्रत्येक मृतक के परिजनों के लिए 4-4 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की है।

मऊ, DM, अरुण कुमार (Arun Kumar) ने बताया कि शाहपुर गांव से सूचना प्राप्त हुई कि एक मकान में आग लग गई है। हादसे में एक ही परिवार के 5 लोगों की मृत्यु हुई है। आग चूल्हे के कारण लगी थी। राहत की टीमें मौके पर भेजी गई हैं। प्रति व्यक्ति 4 लाख की सहायता राशि दी जाएगी। अग्रिम कार्रवाई जारी है। डीएम ने बताया कि मऊ जिले के कोपागंज थाने के शाहपुर गांव में घर में आग लगने से एक महिला, एक वयस्क और तीन नाबालिगों सहित परिवार के 5 सदस्यों की मौत हो गई। दमकल, चिकित्सा एवं राहत दल के साथ पुलिस मौके पर पहुंची। मामले की जांच की जा रही है।

जानकारी के अनुसार शाहपुर गांव निवासी गुड़िया राजभर का विवाह दोहरीघाट निवासी रमाशंकर के साथ हुआ था। करीब पांच वर्षं से गुड़िया अपने आठ, दस और 12 साल के तीन बच्चों और बहन की 14 साल की बेटी के साथ अपने मायके शाहपुर में ही मड़ई में रहती थीं। मंगलवार रात अचानक मड़ई में आग की लपटें निकलने लगीं। ग्रामीणों ने आग बुझाने की कोशिश की।

Related Articles

Back to top button