टॉप न्यूज़राज्यराष्ट्रीय

PM मोदी की मां हीराबेन का निधन, 100 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का आज सुबह करीब 3.30 बजे अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल में निधन हो गया। हीराबेन की उम्र 100 साल से भी अधिक थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन की बुधवार को तबीयत बिगड़ गई थी जिसके बाद उन्हें अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्होंने हाल ही में अपनी सौंवी वर्षगांठ मनाई थी। मोदी कल भी अहमदाबाद में मां को देखने गए थे।

शोकाकुल प्रधानमंत्री मोदी ने ट्विटर पर मां को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा, ‘शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम… मां में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है।’ उन्होंने लिखा, ‘मैं जब उनसे 100वें जन्मदिन पर मिला तो उन्होंने एक बात कही थी, जो हमेशा याद रहती है कि काम करो बुद्धि से और जीवन जियो शुद्धि से।’ मां के निधन के बाद मोदी नई दिल्ली से अहमदाबाद के लिए रवाना हो गए। उन्हें आज कोलकाता में कई कार्यक्रमों में भाग लेना था। सूत्रों के अनुसार वह कुछ कार्यक्रमों में वीडियो लिंक के माध्यम से शिरकत करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी, अक्सर अपनी मां के साथ अपने रिश्ते के बारे में बात करते थे। वह मां की तबीयत खराब होने पर उनसे मिलने के लिए अस्पताल पहुंचे थे। गुजरात विधानसभा चुनाव की वोटिंग से पहले भी प्रधानमंत्री अपनी मां हीराबेन से मिलने के लिए गए थे। हीराबेन मोदी के अस्पताल में भर्ती होने की खबर पीएम मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी कर्नाटक के मैसूर में एक कार दुर्घटना में घायल होने के एक दिन बाद आई है।

मोदी के छोटे भाई संग रहती थीं हीराबेन
दरअसल हीराबेन गांधीनगर शहर के पास रायसन गांव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छोटे भाई पंकज मोदी के साथ रहती थीं। प्रधानमंत्री जब भी गुजरात जाते थे तो नियमित रूप से रायसन भी जाते रहते थे और अपनी अधिकांश गुजरात यात्राओं के दौरान अपनी मां के साथ समय बिताते थे।

Related Articles

Back to top button