राष्ट्रीय

गणतंत्र दिवस के ‌लिए सुरक्षा एजेंसियों की बैठक

0.jpg-nggid03281-ngg0dyn-160x120x100-00f0w010c011r110f110r010t010पठानकोट एयरबेस पर आतंकी हमले के बाद जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में भी हाई अलर्ट है। गणतंत्र दिवस पर आतंकियों की हर हिमाकत को नाकाम करने और सुरक्षा समीक्षा पर विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों ने कठुआ में बैठक की।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बैठक में जहां पिछले कुछ दिनों से मिल रही इनपुट को साझा किया गया है, वहीं घुसपैठ के संभावितों रूटों पर पहरा बढ़ाने और सीमा की हर हरकत पर नजर रखने पर भी विचार विमर्श किया गया।

सुरक्षा एजेंसियों की जिला में छह महीने बाद यह उच्च स्तर की बैठक हुई है। सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा को लेकर हुई उच्च स्तरीय इस बैठक के दौरान पठानकोट एयरबेस पर हुए आतंकी हमले में सामने आए तथ्यों पर भी चर्चा हुई।

इसमें सीमावर्ती इलाकों में ड्रग्स के धंधे पर नजर रखने और संदिग्ध लोगों की पहचान किए जाने पर भी सुझाव दिए गए। घुसपैठ के संभावित रूट पर नजर रखने और अन्य मुद्दों पर भी गहन चर्चा हुई।

वीरवार को कठुआ में हुई बैठक में जिला पुलिस के उच्च अधिकारियों के साथ सेना, बीएसएफ और सीआरपीएफ के खुफिया विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इसी संबंध में एक बैठक शुक्रवार को पठानकोट में होगी। इसमें पंजाब और जम्मू कश्मीर के सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारी भी मौजूद रहे। गौरतलब है कि पिछले दिनों पठानकोट एयरबेस पर हुए आतंकी हमले के बाद सुरक्षा एजेंसियां पूरी सतर्कता बरत रही हैं।

Related Articles

Back to top button