राष्ट्रीय

जब गाड़ी की चेकिंग के दौरान नीतीश के मंत्री को भी देना पड़ा अपना परिचय

vlcsnap-2016-01-15-10h02m35s804पटना. बिहार राजधानी पटना में बिगड़ी विधि व्यवस्था से चिंतित पुलिस प्रशासन के आलाधिकारियों ने अब कमान पूरी तरीके से अपने हाथों में ले ली है. गुरुवार की देर रात राजधानी पटना में एक ऐसा नजारा देखने को मिला जो हैरत में डालने वाला था.

लालबत्ती वाली खान एवं भूतत्व मंत्री की गाड़ी को गश्ती के दौरान सचिवालय के थानेदार ए के झा ने रोका. गाड़ी में बैठे मंत्री ने जब टोका तो थानेदार ने उनकी गाड़ी के आगे नेम प्लेट पढ़ कर पहचाना कि मंत्री खुद भी गाड़ी में बैठे हैं.

पेट्रोलिंग के लिए खुद सड़कों पर निकले केन्द्रीय प्रक्षेत्र के डीआईजी शालीन के नेतृत्व में पटना पुलिस ने कई वाहनों की जांच की. इन वाहनों में खान एवं भूतत्व मंत्री, मुख्यमंत्री सचिवालय के प्रधान सचिव और सेना की गाड़ियां भी शामिल थी.

जीपीओ गोलंबर की ओर से आ रहे लाल बत्ती इनोवा को पुलिस ने रोका. रक्षा मंत्रालय का बोर्ड लगे इनोवा की लाल बत्ती जल रही थी पर गाड़ी में कोई वीआईपी नहीं थे. पता चला कि मिलिट्री के सीओ की गाड़ी है.

डीआईजी ने लाल बत्ती के गलत इस्तेमाल को लेकर चालान काटने का आदेश दिया. डीआईजी ने कहा कि विधि व्यवस्था चुस्त दुरुस्त करने के मकसद से इस तरह की सघन वाहन चेकिंग जरूरी है. उधर कल राजधानी में सुरक्षा को लेकर खुले 21 नाका प्वाइंट का भी डीआईजी ने औचक निरीक्षण किया.

इस दौरान कई जगह पुलिस कर्मियों की लापरवाही भी दिखी, जिसकों लेकर डीआईजी ने जमकर फटकार भी लगायी. डीआईजी की इस तरह की पेट्रोलिंग व्यवस्था चर्चा में बनी हुई है.

 

Related Articles

Back to top button