उत्तराखंड

खटीमा: चकरपुर वनखंडी महादेव शिव मंदिर में आज से लगेगा महाशिवरात्रि मेला

खटीमा। चकरपुर वनखंडी महादेव शिव मंदिर में महाशिवरात्रि पर लगने वाला मेला आज से शुरू होगा। मेले का शुभारंभ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी करेंगे। जिसकी सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। मेले को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चौकस कर दी गई है।

राष्ट्रीय राजमार्ग पर चकरपुर-बनबसा के जंगलों के बीच स्थित वनखंडी महादेव की क्षेत्र में काफी मान्यता है। श्रद्धालुओं में मान्यता है कि भोले के मंदिर में जलाभिषेक करने वाला खाली हाथ नहीं लौटा। मंदिर में भोलेनाथ के दर्शन को आसपास क्षेत्रों चम्पावत, ऊधमसिंह नगर के साथ ही यूपी और पड़ोसी देश नेपाल तक से हजारों की संख्या में श्रद्धालु महाशिवरात्रि पर मंदिर पहुंचते हैं।

मेला कमेटी अध्यक्ष एडवोकेट गोपाल सिंह बिष्ट ने बताया कि महाशिवरात्रि पर लगने वाले मेले का शुभारम्भ शनिवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी करेंगे। मेले को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। मेला 18 फरवरी से 27 फरवरी तक चलेगा। एसएसआई अशोक कुमार ने बताया कि मेले में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पीएसी, पुलिस कर्मी के अलावा दमकल विभाग की यूनिट भी तैनात रहेगी। मेले को लेकर इस क्षेत्र के लोगों को वर्ष भर इंतजार रहता है।

Related Articles

Back to top button