जीवनशैली

बकरी के दूध से आइसक्रीम बनाने का आइडिया बना गेमचेंजर, दो दोस्तों ने मिलकर खड़ी कर दी 40 करोड़ की कंपनी

नई दिल्ली: टीवी रियलिटी शो शार्क टैंक इंडिया में एंटरप्रेन्योर के बिजनस आइडियाज शार्क्स को ही नहीं दर्शकों को भी हैरान कर रहे हैं। शो के 40वें एपिसोड में दो दोस्तों की ऐसी ही एक जोड़ी सामने आई। बचपन के दो दोस्तों ने बकरी के दूध से बने आइसक्रीम का ऐसा बिजनस आइडिया निकाला, जिसने उन्हें कुछ ही सालों में करोड़पति बना दिया। शो दो पंजाबी अपना बिजनस पिच लेकर एंट्री करते हैं। शार्क्स के सामने जब वो अपना बिजनस मॉडल रखते हैं तो उसे सुनकर सभी जज हैरान रह जाते हैं।

कंवरप्रीत सिंह और मनमीत सिंह बचपन के दोस्त हैं। दोनों प्राइवेट सेक्टर में काम करते थे। छुट्टियों में दोनों ने तुर्की घूमने का प्लान बनाया, जहां उन्हें अपनी कंपनी Twisting Scoops शुरू करने का आइडिया मिला। टर्किश आइसक्रीम को दोनों भारत लेकर आए और यहां आकर उन्होंने साल 2016 में इसकी शुरुआत की। ट्विस्टिंग स्कूप्स नाम की कंपनी की नींव रखी। ट्विस्टिंग स्कूप्स एक आइक्रीम चेन हैं, जिसकी खासियत है कि ये बकरी के दूध से आइसक्रीम तैयार करके परोसती है। आइसक्रीम के अलावा ये कंपनी बक्लावास, मिडिल ईस्टर्न एंड तुर्किश कॉफी, कुनाफा, फालाफेल बेचती है।आज कंपनी के पास 45 से अधिक फ्लेवर के टर्किश आइसक्रीम मौजूद है। इनके आइसक्रीम की शुरूआत 79 रुपये से होती है।

Twisting Scoops आईसक्रीम चेन हैं, जिसके देशभर में 50 से अधिक अपने आउटलेट हैं। साल 2016 में शुरू हुई ये कंपनी हर महीने करीब 2.5 -2.75 करोड़ रुपये के आइसक्रीम बेचती है। कंपनी पूरी तरह बूटस्टेप है। शार्क टैंक इंडिया शो में पहुंचे दोनों दोस्तों ने 1 करोड़ रुपये के फंड के बदले 2.5 फीसदी इक्विटी के ऑफर के साथ पहुंचे थे। शो के शार्क्स ने उनके बिजनस मॉडल और दोनों की मेहनत की काफी तारीफ की।
इलेक्ट्रॉनिक्स बजट बाजार- बजट के अनुकूल और उच्च गुणवत्ता वाले उपकरणों के लिए नंबर

Twisting Scoops के जरिए कंवरप्रीत सिंह और मनमीत सिंह करीब 240 लोगों को रोजगार देते हैं । दिल्ली के कीर्ति नगर में उनकी खुद की मैन्युफैक्चरिंग यूनिट हैं, जहां से वो 72 घंटों के भीतर अपने सभी आउटलेट्स पर सप्लाई कर पाते हैं। एयर इंडिया कार्गो उनके पार्टनर है। उन्होंने अपना सबसे पहला आउटलेट चंडीगढ़ में खोला, लेकिन अब धीरे-धीरे देश के 50 शहरों में वो फैल चुके हैं। हाल रही में उन्होंने मुंबई के विविआना मॉल में अपना नया आउटलेट खोला है। देश के अधिकांश मॉल्स, हाईवे, एयरपोर्ट पर आपको Twisting Scoops के आउटलेट दिख जाएंगे। जिस कंपनी की शुरुआत कंवरप्रीत सिंह जुनेजा और मनमीत सिंह ने 16 और 17 साल के उम्र में की थी, आज वो कंपनी 40 करोड़ की हो चुकी है। शार्क टैंक इंडिया शो में आने के बाद जब लेंटकार्ट के पीयूष बसंल और बोट के अमन गुप्ता ने 1 करोड़ का ऑफर दिया तो उन्होंने डील लेने से इंकार कर दिया।

Related Articles

Back to top button