स्पोर्ट्स

WPL: यूपी वारियर्स ने रोमांचक मुकाबले में गुजरात जायंट्स को 3 विकेट से दी मात

मुम्बई : विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) के तीसरे मैच में यूपी वारियर्स ने गुजरात जायंट्स को 3 विकेट से हरा दिया। डॉ डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स एकेडमी में खेले गए मैच में गुजरात ने पहले खेलते हुए हरलीन देओल के 46 रन की पारी की मदद से 169/6 का स्कोर बनाया। जवाब में यूपी ने किरण नवगिरे (53) और ग्रेस हैरिस (59*) की पारियों की बदौलत 19.5 ओवर में लक्ष्य हासिल किया।

पहले खेलते हुए गुजरात ने 74 के स्कोर तक अपने 4 विकेट खो दिए। इसके बाद एश्ले गार्डनर और हरलीन ने 44 रन की साझेदारी करके पारी को संभाला। अंत में हेमलता ने 13 गेंदों में नाबाद 21 रन बनाकर टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचा दिया। जवाब में यूपी ने 20 के स्कोर तक अपने 3 विकेट खो दिए। मुश्किल घड़ी में किरण नवगिरे ने अर्धशतक लगाया। अंत में हैरिस ने 26 गेंदों में 59* रन बनाकर जीत दिलाई।

नंबर 3 पर बल्लेबाजी के लिए हरलीन ने शुरुआत में समझदारी से बल्लेबाजी की। उन्होंने लगातार गिर रहे विकेटों के बीच एश्ले गार्डनर के साथ मिलकर पांचवे विकेट के लिए 44 रन की साझेदारी की। गार्डनर 19 गेंदों में 25 रन बनाए। पारी के 17वें ओवर में हरलीन ने देविका वैद्य के खिलाफ लगातार 4 चौके लगाए। अच्छी बल्लेबाजी कर रही हरलीन अर्धशतक से चूक गई और 32 गेंद में 46 रन बनाकर आउट हो गई।

यूपी की ओर से पारी की शुरुआत करने आई किरण नवगिरे ने 40 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। अपने अर्धशतक तक पहुंचने के लिए उन्होंने 5 चौके और 2 छक्के का सहारा लिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए नवगिरे 43 गेंदों में 53 रन बनाकर आउट हुई। वह आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी के लिए जानी जाती है। गुजरात की कसी हुई गेंदबाजी के सामने आज उनका स्ट्राइक रेट 123 का रहा।

मुश्किल घड़ी में बल्लेबाजी के लिए आई हैरिस ने 25 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, जिसमें 7 चौके और 2 छक्के शामिल रहे। उन्होंने 26 गेंदों में 59 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर टीम को हारा हुआ मैच जिता दिया। हैरिस को एक्लेस्टोन का अच्छा साथ मिला, जिन्होंने 12 गेंदों में नाबाद 22 रन बनाए। इस जोड़ी ने सिर्फ 26 गेंदों में 70 रन जोड़कर गुजरात से जीत छीन ली।

किम गार्थ ने 5 विकेट अपने नाम करते हुए अविश्वसनीय प्रदर्शन किया और अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने एलिसा हीली, श्वेता सहरावत, नवगिरे, ताहिला मैक्ग्रा और सिमरन शेख के विकेट चटकाए। वह WPL में किसी एक मैच में 5 विकेट लेने वाली सिर्फ दूसरी गेंदबाज बन गई हैं। उन्होंने अपने 4 ओवरों में 36 रन दिए। उन्होंने अपने आखिरी ओवर में 20 रन लुटाए थे।

Related Articles

Back to top button