अन्तर्राष्ट्रीयफीचर्ड

पाक: यूनिवर्सिटी में घुसे आतंकी, 70 छात्रों को मारी गोली 3000 छात्र फंसे

न्यूज एजेंसी/ पाpaka-1453268654किस्तान के खैबर पखतुनखा चरसड्डा शहर में बाचा खान यूनिवर्सिटी में बुधवार को तीन आतंकियों ने कैम्पस में घुसकर हमला कर दिया। हमले में एक प्रोफेसर और दो छात्रों की मौत बताई जा रही है। इसके साथ ही हमले में घायल एक छात्र का कहना है कि आतंकियों ने 60-70 छात्रों के सिर में गोली मारी है। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है और शहर के सभी अस्पतालों में इमरजेंसी लागू कर दी गई है। कैम्पस में 3000 छात्र और 600 गेस्ट फंसे हुए बताए जा रहे हैं। हमला यूनिवर्सिटी की वर्षगांठ के मौके पर किया गया है।

चश्मदीदों के मुताबिक उन्होंने कैम्पस में बम धमाके की आवाज भी सुनी है। सुरक्षा सूत्रों का कहना है कि अभी तीन आतंकियों के कैम्पस में घुसने की जानकारी है। कैम्पस में फायरिंग अभी भी जारी है। सेना ने पूरे कैम्पस को घेर लिया है और सुरक्षा बलों ने कैम्पस के आसपास के इलाकों में तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। हालांकि, अभी किसी भी आतंकी समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

सुरक्षा बलों का दावा है कि उन्होंने हमले से पहले कैम्पस के पास के इलाकों में तलाशी अभियान के तहत चार वॉन्टेड लोगों को गिरफ्तार किया था। इनके पास से हथियार और सेना, पुलिस की वर्दी भी बरामद की गई थी।

Related Articles

Back to top button