मनोरंजन

सलमान खान को मिली बड़ी राहत, पत्रकार से दुर्व्यवहार मामले में दर्ज FIR रद्द

मुंबई : बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को बड़ी राहत मिली है। बॉम्बे हाईकोर्ट ने 2019 में पत्रकार से मारपीट और दुर्व्यवहार मामले में एक्टर के खिलाफ दर्ज एफआईआर को रद्द करने का आदेश दिया है। बता दें कि वर्ष 2019 में एक पत्रकार ने सलमान खान और उनके बॉडीगार्ड नवाज शेख के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। गुरुवार को बॉम्बे हाइकोर्ट ने इस शिकायत को खारिज कर दिया है।

बता दें कि आज इस मामले में जस्टिस भारती डांगरे ने फैसला सुनाते हुए कहा कि, ‘सलमान खान और उनके बॉडीगार्ड नवाज शेख द्वारा दायर की गई एप्लीकेशन स्वीकार की जाती हैं। कोर्ट ने एक्टर के खिलाफ लगे आरोपों को गलत बताया है। हाईकोर्ट ने पिछले साल एक निचली अदालत द्वारा सलमान खान और शेख को जारी की गई प्रक्रिया को भी रद्द कर दिया है।

बता दें कि मार्च 2022 में एक मजिस्ट्रेट कोर्ट ने सलमान खान और बॉडीगार्ड नवाज शेख को समन जारी करते हुए 5 अप्रैल को कोर्ट में उपस्थित होने का निर्देश दिया था। दोनों को यह ऑर्डर पत्रकार की शिकायत के आधार पर दिया गया था। गौरतलब है कि वर्ष 2019 में अशोक पांडे नाम के एक पत्रकार ने आरोप लगाया था कि सलमान और उनके बॉडीगार्ड नवाज शेख ने उनके साथ मारपीट और अभद्रता की।

पत्रकार ने सबसे पहले अपनी शिकायत अंधेरी में मजिस्ट्रेट के पास की थी। पिछले साल अप्रैल में सलमान खान ने समन को चुनौती देते हुए हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। अप्रैल 2022 को हाईकोर्ट ने एक्टर की याचिका पर सुनवाई पर रोक लगा दी। सलमान खान के अलावा उनके बॉडीगार्ड ने भी इस समन को चुनौती देते हुए याचिका दायर की थी। उस पर भी कोर्ट ने रोक लगा दी थी।

बता दें कि पत्रकार ने मजिस्ट्रेट के सामने लिखित शिकायत में कहा था कि सलमान खान की तस्वीर लेने पर एक्टर और बॉडीगार्ड शेख ने उनके साथ मारपीट की। वहीं सलमान खान ने अपनी याचिका में दावा किया कि पत्रकार के आरोप गलत हैं। आज इस मामले पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने सलमान खान को क्लीन चिट दे दी है।

Related Articles

Back to top button