व्यापार

IFM मीटिंग में सीतारमण का बड़ा बयान, कहा- दुनिया भर में बढ़ते कर्ज संकट को दूर करने की जरूरत

वाशिंगटन : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को कहा कि दुनिया भर में बढ़ते कर्ज संकट को दूर करने के लिए जी-20 सहित वर्तमान वैश्विक प्रयासों को बढ़ाने की आवश्यकता है, साथ ही उन्होंने इस मुद्दे पर ऋण पारदर्शिता और सूचना-साझाकरण पर जोर दिया।

केंद्रीय वित्त मंत्री सीतारमण ने ग्लोबल सॉवरिन डेट राउंडटेबल मीटिंग में यह टिप्पणी की, इस मीटिंग में आईएमएफ की प्रबंध निदेशक क्रिस्टालिना जॉर्जीवा और वर्ल्ड बैंक के अध्यक्ष डेविड मलपास ने स्प्रिंग मीटिंग्स 2023 के मौके पर भाग लिया।

वित्त मंत्रालय ने एक ट्वीट में कहा कि जी20 में भारत की अध्यक्षता के लिए प्राथमिकता के रूप में, वित्त मंत्री सीतारमण ने कहा कि दुनिया भर में बढ़ते कर्ज संकट को दूर करने के लिए जी20 सहित वर्तमान वैश्विक प्रयासों को बढ़ाने की आवश्यकता है।

वहीं इससे पहले केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वाशिंगटन डीसी में आईएमएफ की उप प्रबंध निदेशक गीता गोपीनाथ से मुलाकात की थी इस दौरान उन्होंने वित्तीय क्षेत्र के समस्या, मुद्रास्फीति और भू-राजनीतिक विखंडन के साथ-साथ अर्थव्यवस्था के प्रमुख नकारात्मक जोखिमों पर मौद्रिक निकाय की चिंताओं पर चर्चा की। साथ ही उन्होंने चीन को लेकर भी चर्चा की।

Related Articles

Back to top button