अन्तर्राष्ट्रीय

Pakistan: खैबर पख्तूनख्वा और पंजाब प्रांत में भारी बारिश से 28 की मौत, 140 घायल

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा और पंजाब प्रांत में शनिवार को भारी बारिश से 28 लोगों की मौत (28 people died) हो गई और 140 से ज्यादा लोग घायल हो गए। बारिश के कारण कई मकान ध्वस्त हो गए, पेड़ उखड़ गए और बिजली के पोल गिर गए। प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Prime Minister Shahbaz Sharif) ने लोगों की मौत पर गहरा दुख जताया है और अधिकारियों को राहत और बचाव कार्य तेज करने के निर्देश दिए हैं।

अधिकारियों ने बताया कि गरज के साथ हुई भारी बारिश और ओलावृष्टि से खैबर पख्तूनख्वा के बन्नू, लक्की मारवात, डेरा इस्माइल खान और करक जिलों में 25 लोगों की मौत हुई है। पंजाब के खुसाब जिले के एक गांव में घर की दीवार गिरने से तीन बच्चियों की दबकर मौक हो गई। राहत अधिकारी खतीर अहमद ने कहा कि घायलों को तात्कालिक राहत पहुंचाई जा रही है।

पिछले साल भी पाकिस्तान में मानसूनी बारिश के बाद आई बाढ़ से भारी तबाही हुई थी और 1700 से ज्यादा लोगों की जान चली गई थी और तीन करोड़ से ज्यादा लोग प्रभावित हुए थे। लाखों लोगों को विस्थापित भी होना पड़ा था।

इधर, कराची में शुक्रवार रात एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना के बाद भीड़ ने संदिग्ध को पीट-पीट कर मार डालने के लिए पुलिस थाने पर हमला कर दिया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सुरजनी टाउन थाने के बाहर शुक्रवार को उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब गोली चलाने वाले संदिग्ध को हिरासत में लिया गया। हमलावर ने पुलिस को बताया कि उसने यारो गोठ इलाके में दो लोगों को डाकू होने के संदेह में गोली मारी है। अस्पताल ले जाते समय एक की मौत हो गई। थाने के बाहर मृतक के परिजनों ने आरोपी को सौंपे जाने की मांग को लेकर धरना दिया। इस दौरान भीड़ ने थाने में घुसने का प्रयास किया और पथराव किया। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए, पुलिस ने हवाई फायरिंग की। पुलिस ने चार प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है।

Related Articles

Back to top button