राज्यराष्ट्रीय

पोरबंदर में ISIS मॉड्यूल से जुड़े पांच लोगों को ATS ने किया गिरफ्तार

अहमदाबाद : गुजरात पुलिस के आतंकवाद रोधी दस्ते ने पोरबंदर और सूरत में अभियान चलाकर इस्लामिक स्टेट ऑफ खुरासान प्रोविंस (ISKP) के एक मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। मामले में महिला समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

इस संबंध में पुलिस महानिदेशक (DGP) विकास सहाय ने शनिवार को बताया कि आरोपियों के पास से मिले सामानों से इनके प्रतिबंधित आतंकी संगठन से जुड़े होने का पता चला। उन्होंने कहा कि सूचना मिली थी कि आईएसकेपी से जुड़े तीन आतंकी गुजरात में मौजूद हैं। इस पर एटीएस ने नौ जून की सुबह पोरबंदर रेलवे स्टेशन से तीन युवकों को गिरफ्तार कर लिया।

वहीं तीनों की पहचान उबैद नासिर मीर, हनान हयात शॉल और मोहम्मद हाजिम शाह के रूप में हुई है। सभी श्रीनगर के रहने वाले हैं। तीनों से पूछताछ के बाद आईएसकेपी से जुड़े दो और लोगों को पकड़ा गया है। इनकी पहचान श्रीनगर निवासी जुबैर अहमद मुंशी और सूरत शहर की रहने वाली महिला सुमैर बानो के रूप में हुई है।

आईएसकेपी एक अंतरराष्ट्रीय सलाफी-जिहादी संगठन है। यह संयुक्त राष्ट्र द्वारा नामित आतंकवादी संगठन है। डीजीपी सहाय ने बताया कि पोरबंदर से गिरफ्तार तीनों आरोपी मछली पकड़ने वाली एक नौका का इस्तेमाल कर अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा पार कर ईरान के रास्ते अफगानिस्तान जाने की फिराक में थे।

Related Articles

Back to top button