स्पोर्ट्स

ऑस्ट्रेलिया ने तोड़ा इंग्लैंड का घमंड, ‘बैजबॉल’ रणनीति की उड़ाई धज्जियां, अपनी इन बड़ी गलतियों के कारण इंग्लिश टीम को मिली हार

नयी दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज (Ashes Series 2023) के पहले मैच में इंग्लैंड (Australia vs England) को करारी शिकस्त देकर धमाकेदार शुरुआत की है। ऑस्ट्रेलिया ने इस सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। ऑस्ट्रेलिया ने पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) में भारत को हराया। वहीं, अब इंग्लैंड को करारी शिकस्त देकर ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लिश टीम की नई ‘बैजबॉल’ (Bazball) रणनीति को तोड़ दिया है।

इंग्लैंड की टीम इस मैच में ‘बैजबॉल’ रणनीति के साथ मैदान पर उतरी। इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आक्रामक तरीके से रन बनाने की कोशिश की। लेकिन इसमें इंग्लैंड का बड़ा नुकसान हो गया। वह अपने 8 विकेट गंवा चुकी थी। वहीं, अब हम आपको बताने जा रहे हैं कि आखिर किस वजह से इंग्लैंड को हार का सामना करना पड़ा।

इंग्लैंड ने टेस्ट मैच के पहले दिन ही अपनी पारी को घोषित की थी। इसे इंग्लैंड टीम की नई बैजबॉल रणनीति का हिस्सा माना जा सकता है। एजबेस्टन टेस्ट मैच में कप्तान बेन स्टोक्स ने आखिरी सत्र में पहली पारी को 8 विकेट के नुकसान पर 393 रन बनाकर घोषित कर दी। उड़स समय शानदार शतकीय पारी खेलकर नाबाद थे। इंग्लैंड आसानी से 400 के पार रन बना सकती थी। लेकिन स्टोक्स ने पारी घोषित कर सभी को चौंका दिया।इसका खामियाजा पूरी इंग्लैंड की तेमा को भुगतना पड़ा।

उस्मान ख्वाजा के खिलाफ नहीं बनाई कोई रणनीति

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने इंग्लैंड के गेंदबाजों को काफी परेशान किया। ख्वाजा ने इस मैच में दोहरा शतक लगाया। इंग्लैंड की टीम ने भले ही स्टीव स्मिथ और मार्नश लाबुशेन के खिलाफ रणनीति बनाई। लेकिन उस्मान ख्वाजा ने इंग्लैंड की पूरी कोशिश पर पानी फेर दिया।

स्पिन गेंदबाज की कमी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले मैच में इंग्लैंड के प्रमुख स्पिन गेंदबाज की कमी नज़र आई। मोईन अली पर काफी दबाव था।उनकी उंगली में चोट लगने के कारण वह कुछ खास गेंदबाजी नहीं कर पाए।

बल्लेबाजों ने जल्दी गंवाए विकेट

एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत की। लेकिन, तेजी से रन बनाने के चक्कर में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने अपने विकेट जल्दी गंवा दिए।

Related Articles

Back to top button