राष्ट्रीय

मुंबई की गलियों में ‘पोस्टर वॉर’! उद्धव-प्रकाश आंबेडकर के औरंगजेब के साथ लगे पोस्टर, गरमाई राजनीति

नई दिल्ली/मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) से मिल रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां उपराजधानी मुंबई के माहिम इलाके में औरंगजेब की तस्वीर के साथ महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे और वंचित बहुजन अघाड़ी प्रमुख प्रकाश अंबेडकर के होर्डिंग्स लगाए गए हैं।

वहीं मामले पर मुंबई पुलिस ने बताया कि, ये सभी पोस्टर रात में लगाए गए, किसने लगाए, इसकी अभी कोई जानकारी नहीं है। फिलहाल इसे अब हटा दिया गया है। अभी तक कोई कोई भी शिकायत नहीं मिली है। कानून व्यवस्था बिगड़ने पर पुलिस अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज करेगी।

जानकारी दें कि, बीते 18 जून को वंचित बहुजन अघाड़ी के अध्यक्ष प्रकाश आंबेडकर शनिवार को खुल्दाबाद में औरंगजेब की कब्र पर पहुंचे थे। वहीं पूर्व सांसद प्रकाश आंबेडकर ने मामले पर कहा था कि, ‘मैं पर्यटन स्थल के तौर पर यहां आया हूं। औरंगजेब के नाम पर जिस तरह लड़ाइयां लगाने का काम चल रहा है, उनसे मैं कहना चाहता हूं, 50 साल औरंगजेब ने राज किया, यह किसी को मिटाते नहीं बनेगा।’

पाठकों को बता दें कि प्रकाश, बाबासाहेब आंबेडकर के पोते हैं और उनकी पार्टी बहुजन विकास महासंघ ने कुछ महीनों पहले उद्धव ठाकरे के शिवसेना गुट के साथ औपचारिक समझौते की घोषणा भी की थी। इधर मामले पर तब प्रतिक्रिया देते हुए BJP प्रवक्ता अजित चव्हाण ने कहा था कि, “प्रकाश आंबेडकर ने पापी औरंगजेब की कब्र पर जाकर सलाम ठोका है, यह धर्मवीर छत्रपति संभाजी महाराज के बलिदान का अपमान है। काश बाबासाहेब आंबेडकर की पुस्तक ‘थाट्स ऑन पाकिस्तान’ भी उन्होंने पढ़ी होती।”

Related Articles

Back to top button