व्यापार

एनटीपीस, एनएलसी समेत 22 कंपनियों ने 18 कोयला ब्लॉक के लिए लगाई 35 बोलियां

नई दिल्ली : वाणिज्यिक कोयला खदानों की नीलामी के सातवें चरण में सार्वजनिक क्षेत्र की एनटीपीसी (NTPC), एनएलसी इंडिया (NLC India) और जेएसपीएल (JSPL) सहित निजी क्षेत्र की 22 कंपनियों ने बोली लगाई हैं। इन कंपनियों ने 18 कोयला ब्लॉक के लिए 35 बोलियां लगाई। कोयला खदानों की नीलामी के तहत 103 ब्लॉक को नीलामी के लिए रखा गया था।

कोयला मंत्रालय ने बुधवार को जारी बयान में कहा कि सातवें चरण के तहत 18 कोयला खदानों के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन कुल 35 बोलियां मिली हैं। इसके लिए लगभग 22 कंपनियों ने बोलियां लगाई हैं। मंत्रालय के मुताबिक जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड (जेएसपीएल), एनएलसी इंडिया, बजरंग पावर एंड इस्पात लिमिटेड, गुजरात मिनिरल एंड डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (जीएमडीसी) और बुल माइनिंग प्राइवेट लिमिटेड ने तीन-तीन कोयला ब्लॉक के लिए बोलियां लगाई हैं।

बयान के मुताबिक हिंडाल्को इंडस्ट्रीज लिमिटेड, एनटीपीसी माइनिंग और सनफ्लॉग आयरन एंड स्टील लिमिटेड ने दो-दो कोयला ब्लॉक के लिए बोलियां लगाई है। इसके अलावा शेष 14 कंपनियों ने एक-एक कोयला ब्लॉक के लिए बालियां लगाई है। इन कंपनियों में नलवा स्टील एंड पावर लिमिटेड, नुवोको विस्टास कॉरपोरेशन लिमिटेड और ओडिशा कोल एंड पावर लिमिटेड आदि शामिल हैं। उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार ने देश में कोयले की उपलब्धता बढ़ाने के लिए 29 मार्च को वाणिज्यिक कोयला खदानों की नीलामी के सातवें चरण की शुरुआत की थी।

Related Articles

Back to top button