पंजाब

स्कूलों को रखना होगा समर कैंप का व्यापक रिकॉर्ड, इस तरह देना होगा Feedback

लुधियाना: पंजाब के स्कूल शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार जिले के सभी सरकारी स्कूलों में प्री-प्राइमरी से 8वीं कक्षा तक समर कैंप आयोजित किए जा रहे हैं। छात्रों के शैक्षिक अनुभव को बढ़ाने के लिए एक सक्रिय कदम में, लुधियाना के शिक्षा अधिकारियों ने जिले भर के सरकारी स्कूलों में आयोजित विभिन्न ग्रीष्मकालीन शिविरों का निरीक्षण किया।

जिला शिक्षा अधिकारी (सेकंडरी शिक्षा) डिंपल मदान ने सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल गोबिंद नगर और सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल मिलरगंज में और जिला शिक्षा अधिकारी (एलेमेंट्री शिक्षा) बलदेव सिंह ने सरकारी प्राइमरी स्कूल रकबा, सरकारी प्राइमरी स्कूल पंडोरी और सरकारी प्राइमरी स्कूल मंडियानी में दौरा किया। इसी तरह, उप जिला शिक्षा अधिकारी (सेकंडरी शिक्षा) जसविंदर सिंह ने सरकारी सीनियर सेकंडरी स्कूल भारत नगर, सरकारी सीनियर सेकंडरी स्कूल जवाहर नगर और सरकारी सीनियर सेकंडरी स्कूल बद्दोवाल कैंट और उप जिला शिक्षा अधिकारी (एलेमेंट्री शिक्षा) मनोज कुमार ने सुनेत और अन्य स्कूलों का दौरा किया।

इस दौरान सभी अधिकारियों ने बच्चों के साथ समर कैंप की गतिविधियों में भाग लिया और उनका उत्साहवर्धन किया। उन्होंने कहा कि समर कैंप को लेकर सभी विद्यार्थी उत्साहित थे और कई शिक्षक बहुत ही अच्छे वातावरण में जीवंत वातावरण बनाकर सभी गतिविधियों का संचालन कर रहे थे। उन्होंने आगे बताया कि जिले के सभी स्कूलों में प्रतिदिन समर कैंप की कार्यवाही का व्यापक रिकॉर्ड बनाए रखने के लिए, स्कूल प्रमुखों को गूगल ट्रैकर के माध्यम से फीडबैक देने का निर्देश दिया गया है, जिससे शिक्षा अधिकारी कार्यक्रमों की प्रभावशीलता की निगरानी और मूल्यांकन कर सकें। यह प्रणाली निरंतर सुधार सुनिश्चित करेगी और स्कूल अधिकारियों को छात्रों की जरूरतों को बेहतर ढंग से पूरा करने के लिए भविष्य के ग्रीष्मकालीन शिविरों को तैयार करने में सक्षम बनाएगी।

Related Articles

Back to top button